March 1, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Forgary with the name of Platinum Membership

Platinum Membership के नाम पर धोखाधड़ी

Rajeev Gandhi International Cricket Stadium देहरादून में Platinum Membership के नाम पर धोखाधड़ी करने पर DIAL कम्पनी के प्रतिनिधियों पर मुकदमा दर्ज।

 

देहरादून । डोईवाला के सागर बोहरा ने थाना रायपुर में DIAL कम्पनी के द्वारा उनके साथ ठगी करने का आरोप लगाते हुए प्रार्थना पत्र दिया गया।

जिसमे उन्होंने बताया कि platinum membership खरीदने के लिए यह कहकर लुभाया गया कि platinum membership में Rajeev Gandhi International Cricket Stadium Dehradun में क्रिकेट स्टेडियम, क्लब हाउस, आईस रिक, स्वीमिंगपूल, फिटनेस सेन्टर, स्टीम व स्वाना इत्यादि अनेकों फेसिलिटी उपलब्ध है।

ख़ास खबर अपनी मांगों को लेकर विरोध के लिए कर्मचारियों निकाला अनोखा तरीका

कम्पनी के प्रतिनिधियों द्वारा कम्पनी के सरकारी होने के कुछ दस्तावेज भी दिखाये गये, जिसे देखकर प्रार्थी को विश्वास हो गया।

DIAL कम्पनी के आश्वासन पर प्रार्थी द्वारा पहले 2.5 लाख रूपये अभियुक्त कम्पनी को दिये गये जिसके लिए एक जून को agreement भी किया गया था।

उन्होंने बताया कि 5 लाख रूपये ऐंठने के बाद अभियुक्त द्वारा न तो प्रार्थी को प्लेटिनम मेम्बरशिप की एवज में कोई सुविधा उपलब्ध करायी गयी और न ही पैसे वापस किये गये।

पूछताछ करने पर सागर को पता चला कि जिन दस्तावेजों के बल पर कम्पनी के सरकारी होने का आश्वासन दिलाया गया था, वह फर्जी निकले।

कम्पनी व उसके कर्मचारी/अधिकारियों द्वारा सुनियोजित तरीके से षडयंत्र रचकर व एकराय होकर फर्जी व कूटरचित दस्तावेजों का निर्माण किया गया,

जिसके बल पर प्रार्थी से 05 लाख रूपये की रकम ठग ली गयी और प्रार्थी को अनुचित हानि पहुँचाई और स्वयं को अनुचित लाभ पहुंचाया।

जब प्रार्थी द्वारा अपने पैसे की मांग की गयी तो प्रार्थी को डरा धमकाकर भगा दिया गया।

तहरीर के आधार पर थाना रायपुर मे 48/24 धारा 420/467/468/471/120बी में मामला दर्ज कर लिया गया है जिसकी जांच शुरू कर दी गई है।

About The Author