June 23, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Haridwar police help pilgrimage of Maharashtra

हरिद्वार पुलिस की दखल के बाद ट्रैवल एजेंसी ने यात्री के लौटाए 90 हजार

 

हरिद्वार पूरी दुनिया के सामने खाकी की आदर्श छवि प्रस्तुत करते हुए मित्रता, सेवा, सुरक्षा के अपनी टैग लाइन को सार्थक करती हरिद्वार पुलिस ने ठगी के चलते वित्तीय परेशानी झेल रहे पूणे महाराष्ट्रा निवासी चारधाम यात्रियों को मित्र पुलिस की प्रशंसा करने पर मजबूर कर दिया।

चारधाम यात्रा में आए यात्रियों ने जीएसटी बचाने के लिए व्यक्तिगत एकाउंट नंबर पर पैसे ट्रांस्फर कर यात्री वाहन एवं होटल बुकिंग की थी लेकिन कथित ट्रैवलर एजेंसी ने अपनी सम्पर्क सूत्र (मोबाइल नम्बर) ऐन मौके पर बंद कर दिया। हरिद्वार पुलिस को इस ठगी की जानकारी यमुनोत्री के एक वेब पोर्टल द्वारा कवरेज की गई खबर के माध्यम से मिली।

एसएसपी अजय सिंह द्वारा प्रकरण को गंभीरतापूर्वक लेकर दिए गए निर्देश पर चौकी प्रभारी रेल SI सुधांशु कौशिक ने व्यक्तिगत रूप से यात्रियों से सम्पर्क किया गया। खाते में पैसे न होने व लिंक मोबाइल नंबर बंद आने पर केवल एक तस्वीर के जरिए पुलिस टीम पहले खाताधारक तथा तत्पश्चात ठगी करने वाले युवक तक पहुंची।

युवक ने संभावित घाटे के चलते उक्त घटना कारित की थी और खाताधारक को उक्त रकम के बदले ₹1000/- दिए थे। पुलिस टीम द्वारा हस्तक्षेप करने पर आरोपित युवक ने यात्रियों को ₹90000 की रकम के साथ ही इस दौरान हुई परेशानी के बाबत ₹20000/- रुपए हर्जाने के तौर पर दिए।

रकम वापस पाकर प्रसन्न दिखे यात्रियों ने खुले दिल से मित्र पुलिस की प्रशंसा करते हुए बताया कि उन्हे रकम वापस मिलने की उम्मीद नही थी लेकिन हरिद्वार पुलिस ने बेहद कम समय में बेहद शानदार काम करते हुए उन्हे पूरी रकम और हर्जाना भी दिलवा दिया। यात्रीगण द्वारा युवक का भविष्य खराब न करने की बात कहकर मुकदमा लिखे जाने से भी मना किया गया।

About The Author