July 12, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Sanatan council make Parveen Kumar Punjab state incharge

पंजाब में सनातन की पताका अब प्रवीण कुमार के हाथों में

​सनातन की मजबूती के लिए किया जा रहा कार्य: श्रीमहंत रविंद्रपुरी महराज

जो देश में काज करेगा वही भारत में राज करेगा:श्री महंत रविंद्र पुरी महाराज

सनातन परिषद के पंजाब प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किए

Sanatan council make Parveen Kumar Punjab state incharge श्री महंत रविंद्र पुरी महाराज को रुद्राक्ष की माला और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित किया, दिया आशीर्वाद

हरिद्वार। सनातन धर्म के प्रचार-प्रसार और मजबूती प्रदान करने के लिए गठित की गई अ​खिल भारतीय सनातन परिषद ने देशभर में विस्तार करना शुरू कर दिया है।

खास खबर _ 100 करोड़ की जमीन ठगी के मामले में खुलेगी सबकी कलई, सफेदपोश भी निशाने पर 

परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी महाराज के नेतृत्व में निरंतर देशभर में पदा​धिकारियों को जिम्मेदारी सौंपी जा रही है।

अब संस्थापक अध्यक्ष ने प्रवीण कुमार वर्मा को पंजाब प्रांत के प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव नियुक्त किया है। उन्हें रुद्राक्ष की माला और शॉल ओढ़ाकर सम्मानित करते हुए आशीर्वाद भी प्रदान किया।

प्रवीण कुमार ने विश्वास दिलाया कि वह विश्व में सनातन को मजबूती प्रदान करने के लिए पूरी निष्ठा के साथ कार्य करेंगे।

इस अवसर पर संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा कि सनातन धर्म के प्रचार प्रसार और सनातन को मजबूत करने के लिए अखिल भारतीय सनातन परिषद का गठन किया गया था।

परिषद का देशभर में विस्तार किया जा रहा है। इसके साथ ही विदेश में भी पदा​धिकारी नियु​क्त किए जा रहे हैं। देश विदेशों में सनातन धर्म के के प्रचार प्रसार के लिए परिषद काम कर रही है।

उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में सनातन की पताका को फहराया जाएगा। सनातन परिषद के जरिए विश्व भर में सनातन का प्रचार प्रसार किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि सनातन धर्म का ढंका पूरे विश्व में बजेगा। इसके लिए सनातन परिषद पुरजोर प्रयास कर रही है। श्री महंत रविंद्र पुरी ने कहा कि जो देश में काज करेगा वही भारत में राज करेगा।प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह के नेतृत्व में 2024 में भाजपा का परचम लहराएगा और पुनः नरेंद्र मोदी भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे।

आचार्य महामंडलेश्वर स्वामी प्रकाशानंद महाराज ने कहा कि सनातन धर्म हमेशा प्रेम और शांति का संदेश देता रहा है। श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने अखिल भारतीय सनातन परिषद का गठन कर सनातन को देश ही नहीं विश्वभर में कोने कोने में पहुंचने की जो मुहिम शुरू की है निश्चित ही उसमें सफलता अवश्य मिलेगी।

सभी मिलकर सनातन को मजबूती प्रदान करने के लिए कार्य करेंगे। और कोविड काल में श्री महंत रविंद्र महाराज ने शासन से लेकर सभी की सहायता की है।

नवनियुक्त पदाधिकारी अपने जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए सनातन धर्म के प्रचार प्रसार और मजबूती प्रदान करने में अपना योगदान देने में भूमिका निभाएंगे।

उनके साथ हमारा आशीर्वाद है। पंजाब प्रांत के प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव प्रवीण कुमार वर्मा ने कहा कि अ​खिल भारतीय सनातन परिषद में जो जिम्मेदारी उन्हें दी गई, उसका पूरी निष्ठा के साथ निर्वहन किया जाएगा।

पंजाब के साथ साथ देशभर में सनातन की मजबूरी और प्रचार-प्रसार के लिए कार्य किया जाएगा। उन्होंने कहा कि संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी सनातन के लिए विशेष कार्य कर रहे हैं।

वह हमेशा सामाजिक कार्याें में अहम जिम्मेदारी निभाते चले आ रहे हैं। उनके कार्य अनुकरणीय है। राष्ट्रीय महामंत्री पुरषोत्तम शर्मा ने पंजाब प्रांत के प्रभारी और राष्ट्रीय सचिव नियुक्त होने पर बधाई दी।
—————–

About The Author