April 16, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Dm haridwar ordered to launched F I R against absentees-pithasin-officers

पीठासीन अधिकारियों के खिलाफ दर्ज़ होगी एफआईआर!

 

हरिद्वार  लोकसभा सामान्य निर्वाचन को सुचारू संपादन हेतु पीठासीन अधिकारियों का प्रथम प्रशिक्षण भेल के कन्वेंशन हॉल में दिया गया, जिन्हें मास्टर ट्रेनरों द्वारा दो पालियों में सैद्धान्तिक एवं व्यवहारिक प्रशिक्षण दिया गया।

प्रथम दिवस 1041 पीठासीन अधिकारियों द्वारा प्रथम प्रशिक्षण लिया गया जबकि 22 पीठासीन अधिकारी अनुपस्थित रहे।

Dm haridwar ordered to launched F I R against absentees-pithasin-officersजिला निर्वाचन अधिकारी ने बिना किसी ठोस कारण प्रशिक्षण में अनुपस्थित पीठासीन अधिकारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए।

उन्होंने निर्देशित करते हुए कहा कि यदि किसी कार्मिक का रिश्तेदार निर्वाचन लड़ता है तो उसकी सूचना से तत्काल जिला निर्वाचन कार्यालय को अवगत कराया जाए।

जिला निर्वाचन अधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने कहा कि लोकसभा निर्वाचन को स्वतंत्र, निष्पक्ष, पारदर्शी, शांतिपूर्ण एवं समयबद्ध तरीके से सम्पन्न कराने के लिए सभी कार्मिक सौंपे गए कार्यो एंव दायित्वों का बखूबी निर्वहन करेगें।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन से जुड़े सभी कार्मिक तटस्थ होकर कार्य करें, तथा मतदान पार्टियां अपने ही बूथ पर ही रात्रि विश्राम करें, इसकी जिम्मेदारी भी पीठासीन अधिकारी की होगी व किसी का आतिथ्य स्वीकार नहीं करेंगे।

उन्होंने कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में किसी भी प्रकार की लापरवाही या शिकायत क्षम्य नही होगी। उन्होने कहा कि मतदान से पूर्व मॉकपोल अनिवर्य रूप से करायेगें तथा मॉकपोल में प्रत्येक प्रत्याशी को वोट डाले जाएं, मॉकपोल में कम से कम 50 मत का उपयोग जरूर किया जाए।

About The Author