June 16, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

dispute-over-between-development-authority-and-architect-association

नक्शा पास करने को लेकर नाराज इंजीनियर-आर्किटेक्ट और प्राधिकरण में सहमति

नक्शा पास करने को लेकर नाराज इंजीनियर-आर्किटेक्ट और प्राधिकरण में सहमति

बीपीएल ओर आर्थिक कमजोर वर्ग का दोनों पक्ष करेंगे फ्री नक्शा पास

हरिद्वार। हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण और इंजीनियर्स व आर्किटेक्ट के बीच चला आ रहा विवाद सोमवार को समाप्त हो गया।

प्राधिकरण के वीसी के साथ हुई अशोसियेशान की मुलाकात के बाद समस्या का हल निकल लिया गया।

दरअसल प्राधिकरण में हेल्प डेस्क के द्वारा निशुल्क मानचित्र पास किए जाने की योजना का विरोध इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन कर रहे थे।

उनका कहना था की इस योजना का प्रभाव उनके व्यवसाय पर पद रहा है।

जिसके चलते विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा था। प्राधिकरण के उपाध्यक्ष ओर एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हुई बैठक के बाद दोनों ही पक्ष बीपील, दिव्यांग ओर आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग का निःशुल्क नक्शा बनाने और पास करने पर सहमत हो गए है।

यह भी पढ़े प्राधिकरण और इंजीनियर्स आर्किटेक्ट के विवाद का मुख्य कारण

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ओर हरिद्वार रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क मानचित्र स्वीकृत किए जाने की योजना को लेकर एक बैठक हुई।

dispute-over-between-development-authority-and-architect-associationबैठक के बाद जानकारी देते हुए। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर विनय कुमार ने बताया कि योजना निर्बलनोर असहाय लोगों के कारगर है लेकिन इसकी आड़ में उनके व्यवसाय पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ रहा था अब बीच का रास्ता निकालते हुए इसका समाधान कर लिया गया है।

सोमवार को हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण में प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ओर हरिद्वार रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन के पदाधिकारियों के बीच हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क मानचित्र स्वीकृत किए जाने की योजना को लेकर एक बैठक हुई।

बैठक के बाद जानकारी देते हुए। एसोसिएशन के अध्यक्ष इंजीनियर विनय कुमार ने बताया कि प्राधिकरण द्वारा पिछले दिनों हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क मानचित्र बनाने और पास करने की स्कीम लाई गई थी जिसके चलते शहर के प्राधिकरण में पंजीकृत इंजीनियर और आर्किटेक्ट्स के काम पर प्रभाव पड़ रहा था जिसको लेकर आज संगठन ने प्राधिकरण के उपाध्यक्ष से मुलाकात की थी।

बैठक के बाद प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अंशुल सिंह ने बताया कि इंजीनियर द्वारा जो भी समस्याएं अवगत कराई थी उन सब का समाधान कर दिया गया है।

उन्होंने मानचित्र को लेकर आ रही दिक्कतों से अवगत कराया था जिसके लिए उनके साथ समन्वय बना लिया गया है और जल्द ही इस पर काम शुरू कर दिया जाएगा

इसी के साथ उन्होंने बताया कि उदय ऐप को लेकर भी कुछ समस्या आ रही थी जिसके लिए इलेक्शन के बाद एक वर्कशॉप आयोजित की जाएगी जिसमें उदय ऐप को और सरल व फ्रेंडली बनाने के लिए सिखाया जाएगा

मुलाकात करने वालो में शहर भर के कई इंजीनियर और आर्किटेक्ट शामिल हुए जिनमें संगठन उपाध्यक्ष रमेश वर्मा सहित, नवनीत चौहान, शोभित अग्रवाल,वैभव जैन, दिनेश कुमार जैन, रक्षित गोयल,मोहित राणा,कुलदीप,प्रशांत कुमार,नूर, अभिषेक गुप्ता , संजय शर्मा , अमित चौहान आदि मौजूद रहे।

About The Author