June 16, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Ex cm Uttrakhand Trivendr Singh Rawat comments on illegal minning in Ganga

TSR का अवैध खनन पर बड़ा बयान “इसे रोको नही तो उठाऊंगा बड़ा कदम”

हरिद्वार। लोकसभा चुनाव के परिणामों से पहले ही पूर्व मुख्यमंत्री और हरिद्वार लोकसभा सीट से भाजपा के प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत का अलग ही अंदाज देखने को मिला।

रावत ने मीडिया से बात करते हुए हरिद्वार गंगा में हो रहे अवैध खनन को लेकर न केवल अपनी सरकार को घेरा बल्कि उन्होंने जिले की प्रशासनिक इकाई पर भी सवाल खड़े किए।

अवैध खनन पर लगाम प्राथमिकता

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मीडिया से बात करते हुए कहा की चुनाव जीतने के बाद उनकी पहली प्राथमिकता गंगा में हो रहे अवैध खनन को रोकना होगा।

अवैध खनन रोको नही तो उठाऊंगा बड़ा कदम

मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि गंगा में अवैध खनन को लेकर वे चिंतित है और उन्होंने जिला अधिकारी को फोन Ex cm Uttrakhand Trivendr Singh Rawat comments on illegal minning in Ganga करके इस पर एक्शन लेने की बात कही। रावत ने बातों ही बातों में अपनी सरकार को चेतावनी देते हुए कहा की अगर इसको जल्द नहीं रोका गया तो वे बहुत बड़ा कदम उठाने जा रहे है।

पर्यावरण को हो रहा नुकसान

त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि गंगा में हो रहे अवैध खनन से राज्य को राजस्व की हानि तो हो ही रही है साथ ही पर्यावरण को भी नुकसान हो रहा है।

उन्होंने कहा कि पीएम मोदी पर्यावरण को लेकर इतने सजग है लेकिन उसके बाद भी हरिद्वार में स्थिति कुछ अलग ही है।

उन्होंने कहा की वे खुद व्यतिगत रूप से पर्यावरण संरक्षण को लेकर सचेत रहते है इसलिए वे चाहते है कि भौतिकतावादी युग में जितना हो सके पर्यावरण को कम नुकसान पहुंचाया जाना चाहिए।

About The Author