June 16, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Engineers, architects will be against HRDA soon

HRDA के खिलाफ लामबंद हुए इंजीनियर और आर्किटेक्ट

Engineers, architects will be against HRDA soon!

हरिद्वार। हरिद्वार-रुड़की विकास प्राधिकरण द्वारा प्राधिकरण क्षेत्र में हेल्प डेस्क के द्वारा निशुल्क मानचित्र पास किए जाने की योजना को लेकर हरिद्वार-रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन , प्राधिकरण की इस योजना के विरोध में आ खड़ी हुई है,

संगठन से जुड़े इंजीनियर और आर्किटेक्ट द्वारा बैठक कर प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को एक पत्र दिया गया है जिसमें संगठन ने हेल्प डेस्क के द्वारा निशुल्क मानचित्र बनाकर स्वीकृति देने के प्रावधान को समाप्त करने की मांग की है।

यह भी पढ़े अचार संहिता के बीच शिक्षा मंत्री ने निकाली भर्तियां, भरे जायेंगे बेसिक शिक्षकों के पद 

संगठन का मानना है कि प्राधिकरण द्वारा लाई गई इस योजना के कारण प्राधिकरण में रजिस्टर्ड मानचित्रकर अभियंता एवं आर्किटेक्ट का रोजगार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है।

गुरुवार को हरिद्वार रुड़की इंजीनियर आर्किटेक्ट एसोसिएशन के कार्यालय पर हुई बैठक में उपस्थित संगठन के इंजीनियर एवं आर्किटेक्ट के द्वारा हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष को एक पत्र लिखा गया।

उपाध्यक्ष को दिए गए पत्र के बारे में अधिक जानकारी देते हुए संगठन के संरक्षक अमित चौहान ने बताया कि हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण के द्वारा हाल ही में हेल्प डेस्क के माध्यम से निशुल्क मानचित्र स्वीकृत किए जाने की योजना चलाई गई है।

जिसके कारण से प्राधिकरण में रजिस्टर्ड मानचित्रकर अभियंता और आर्किटेक्ट का रोजगार बुरी तरह से प्रभावित हो रहा है जिसके कारण से उनके और उनके परिवार को आर्थिक हानि हो रही है।

उन्होंने बताया कि संगठन के माध्यम से प्राधिकरण को इस संबंध में एक पत्र फरवरी माह में भी दिया गया था जिस पर प्राधिकरण द्वारा कोई कार्रवाई नहीं की गई है,

Engineers, architects will be against HRDA soon इसलिए संगठन को एक बार फिर से पत्र लिखकर उक्त प्रावधान को समाप्त करने की मांग की गई है,

साथ ही उन्होंने बताया कि अगर जल्द ही उनकी मांगे नही मानी जाती है तो मजबूरन एसोसिएशन को कड़े कदम उठाने को मजबूर होना पड़ेगा।
आज हुई बैठक में शहर भर के कई इंजीनियर और आर्किटेक्ट शामिल हुए जिनमें संगठन के अध्यक्ष संजय सैनी उपाध्यक्ष रमेश वर्मा सहित, नवनीत चौहान, शोभित अग्रवाल,वैभव जैन, दिनेश कुमार जैन, रक्षित गोयल,मोहित राणा,कुलदीप,प्रशांत कुमार,नूर आदि मौजूद रहे।

About The Author