June 18, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Loksabha Elections results BJP won all 5 seat of Uttrakhand

त्रिवेंद्र के जश्न से दूर निशंक, सतपाल की सोनीपत में जीत

Loksabha Elections results BJP won all 5 seat of Uttrakhand

हरिद्वार। उत्तराखंड की पांचों सीटों पर भाजपा ने प्रचार लहरा दिया है।

हरिद्वार से त्रिवेंद्र रावत ने कांग्रेस के विरोध रावत को बड़े मार्जिन से हराया। जिसके बाद कार्यकर्ताओं ने जीत का जश्न रावत को माला पहनाकर और मिठाई खिला कर किया।

खास खबर – त्रिवेंद्र रावत ने जीत के तुरंत बाद फिर भरी हुंकार

त्रिवेंद्र की इस जीत में हरिद्वार के तमाम भाजपा नेता मौजूद रहे लेकिन हरिद्वार के पूर्व सासद रमेश पोखरियाल निशंक ने जीत के इस जश्न से भी दूरी बनाई रखी।

बता दे की उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और दो बार हरिद्वार से सांसद रहे रमेश पोखरियाल निशंक ने चुनाव के दौरान भी हरिद्वार से दूरी बनाई रखी थी।

हरिद्वार लोकसभा के वीआईपी प्रोग्राम को छोड़ दे तो उन्होंने चुनाव प्रचार से लभभग अपना परहेज ही रखा।

आज भाजपा की प्रचंड जीत के बाद भी वे नदारद ही रहे।

 

हरिद्वार के कांग्रेसी ने सोनीपत में लहराया जीत का प्रचार

हरिद्वार से कई चुनाव में अपनी किस्मत आजमा चुके सतपाल ब्रह्मचारी को हरियाणा के सोनीपत में जीत का स्वाद चखने को मिला।

Loksabha Elections results BJP won all 5 seat of Uttrakhandसतपाल ने सोनीपत सीट पर अपने प्रतिद्वंदी को करीब बीस हजार के बड़े अंतर से हरा कर जीत दर्ज की।

आपको बता दे की सतपाल ब्रह्मचारी हरिद्वार में हरीश रावत के सबसे खास लोगों में गिने जाते है।

शायद यही वजह है कि उन्हें कई बार हरिद्वार से अपनी किस्मत आजमाने का मौका मिला।

त्रिवेंद्र का परचम

 

उत्तराखंड में एक बार भाजपा ने पांचों सीटों पर अपना परचम लहरा दिया है। हरिद्वार लोकसभा पर भी लगातार तीसरी बार भाजपा ने कब्जा किया है। त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कांग्रेस के वीरेंद्र रावत को करीब डेढ़ लाख के बड़े अंतर से हराया। भाजपा प्रत्याशी त्रिवेंद्र सिंह रावत को कुल पड़े वोट का पचास प्रतिशत 636048 वोट मिले। जबकी 480559 वोट वीरेंद्र सिंह रावत को मिले। जिसके बाद भाजपा कार्यकर्ताओं ने फूल मालाओं से त्रिवेंद्र का स्वागत किया।

हरीश रावत की हार का सिलसिला बरकरार

हार के बाद पूर्व मुख्य मंत्री हरीश रावत ने अपनी प्रतिक्रया देते हुए कहा कि वे उत्तराखंड में हरिद्वार और गढ़वाल सीट के लिए आश्वस्त थे की परिणाम उनके पक्ष में होने लेकिन कान्हा क्या कमी रह गई क्या कहा जा सकता है।

हरीश रावत ने कहा की भाजपा के 400 पार के नारे को लोगों ने कंडम कर दिया और अब 400 पार वालो के लिए 273 भी मुश्किल दिखाई दे रहा है। उन्होंने उत्तराखंड की पांच सीटों पर बड़े अंतर से हराने पर कहा की उनके आंकलन से परे है जिसकी वे समीक्षा करेंगे की आखिर कहा कमी रह गई।

 

Loksabha Elections results BJP won all 5 seat of Uttrakhandभाजपा प्रत्याशी ने अपनी इस प्रचंड जीत पर जनता का आभार जताते हुए कहा कि वे हरिद्वार लोक सभा की जनता की उम्मीदों पर खरा उतरेंगे।

उन्होंने कहा की वे हरिद्वार लोकसभा में शहरी क्षेत्रों की यातयात व्यवस्था और ग्रामीण इलाको में किसानों की समस्या को अपनी प्राथमिकता में शामिल करेंगे। उन्होंने कहा की प्रधानमंत्री मोदी के विकसित भारत के संकल्प में 2024 का यह चुनाव बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाने जा रहा है।

About The Author