July 12, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Airtel launched 5G service in Haridwar

हरिद्वार में सभी स्मार्टफोन पर अब चलेगा 5G प्लस

एयरटेल 5G प्लस अब उत्तराखंड के 2 शहरों में उपलब्ध

देहरादून के साथ अब हरिद्वार में भी अल्ट्राफास्ट एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं उपलब्ध हैं

• सभी 5जी स्मार्ट फोन पर काम करेगा, तेज गति व सबसे अच्छी आवाज की गुणवत्ता प्रदान करेगा और साथ ही पर्यावरण के अनुकूल होगा

• सिम को बदलने की जरूरत नहीं, मौजूदा एयरटेल 4जी सिम, 5जी इनेबल्ड है

• रोल आउट पूरा होने तक सभी मौजूदा प्लान 5जी पर कार्य करेंगे

खास खबर- भगत दा के उत्तराखंड लौटने के 2 दिन बाद मिले सीएम पुष्कर सिंह धामी

हरिद्वार- भारत की अग्रणी टेलिकम्युनिकेशन सर्विस प्रोवाइडर भारती एयरटेल (“एयरटेल”) ने आज हरिद्वार में अपनी अत्याधुनिक 5जी सेवाओं के शुरू करने की घोषणा की।

एयरटेल की 5जी सेवाएं पहले से ही देहरादून में उपलब्ध हैं।

जैसे-जैसे कंपनी अपने नेटवर्क का निर्माण और रोल आउट पूरा कर रही है, एयरटेल 5जी प्लस सेवाएं चरणबद्ध तरीके से ग्राहकों के लिए उपलब्ध होंगी।

5जी- सक्षम डिवाइस वाले ग्राहक बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के तेज़ एयरटेल 5जी प्लस नेटवर्क का उपयोग तब तक कर सकते हैं जब तक कि रोलआउट अधिक व्यापक न हो जाएं।

हरिद्वार में अभी हर की पौड़ी, जगजीतपुर, शिवालिक नगर, ज्वालापुर, बहादराबाद, रानीपुर, खन्ना नगर और ब्रमपुरी में एयरटेल की 5जी सेवाएं उपलब्ध हैं।

लॉन्च के अवसर पर बोलते हुए भारती एयरटेल, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के सीईओ सोवन मुखर्जी ने कहा, “देहरादून के बाद अब हरिद्वार में एयरटेल 5जी प्लस के लॉन्च की घोषणा करते हुए मुझे बहुत खुशी हो रही है।

इन दोनों शहरों में एयरटेल के ग्राहक अब मौजूदा 4जी स्पीड से 20-30 गुना अधिक तक की गति के साथ एक अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का उपयोग कर सकते हैं।

हम पूरे शहर में इसका विस्तार करने की प्रक्रिया में हैं जो हमारे ग्राहकों को गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग जैसी गतिविधियों के लिए सुपरफास्ट एक्सेस प्रदान करेगा।”

सम्पूर्ण एयरटेल सर्विस पोर्टफोलियो को एयरटेल 5जी प्लस का लाभ मिलेगा।

इसके अतिरिक्त, यह एचडी वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैट, इंस्टेंट फोटो अपलोड और अन्य गतिविधियों के लिए अविश्वसनीय रूप से तेज़ एक्सेस सक्षम करेगा।

इस लॉन्च के परिणामस्वरूप, एयरटेल 5जी प्लस भारत में मोबिलिटी, लॉजिस्टिक्स, मैन्युफैक्चरिंग, हेल्थकेयर, शिक्षा और अन्य क्षेत्रों में क्रांतिकारी बदलाव लाएगा।

बीते एक वर्ष में विभिन्न प्रकार के उन बेहद असरकारक उपयोग के मामलों में एयरटेल ने 5जी की अपनी क्षमता प्रदर्शित की है, जो हमारे व्यक्तिगत जीवन और बिजनेस करने के तरीके दोनों को बदल देंगे।

हैदराबाद में भारत के पहले लाइव 5जी नेटवर्क से लेकर बेंगलुरू में बॉश फैसिलिटी में भारत के पहले निजी 5जी नेटवर्क तक चाकन मैन्युफैक्चरिंग फैसिलिटी बनाने के लिए महिंद्रा एंड महिंद्रा के साथ साझेदारी, भारत की पहली 5जी इनेबल्ड ऑटो मैन्युफैक्चरिंग यूनिट, हर जगह एयरटेल 5जी इनोवेशन के मामले में आगे रहा है।

About The Author