October 25, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

4 percent reservation in Uttrakhand PCS for sportspersons

अच्छी शुरूवात – PCS में भी अच्छे खिलाड़ियों को मिलेगा आरक्षण

4 percent reservation in Uttrakhand PCS for sportspersons

प्रदेश में पीसीएस की परीक्षा से होगा नौकरी में कुशल खिलाड़ियों के चार प्रतिशत आरक्षण की शुरुआत

देहरादून।  उत्तराखंड में खिलाड़ियों के चार प्रतिशत आरक्षण को लेकर प्रदेश में पहली बार उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित की जाने वाली सबसे बड़ी परीक्षा PCS में राज्य का नाम रोशन करने वाले उत्कृष्ट खिलाड़ियों को 4 प्रतिशत क्षैतिज आरक्षण मिलेगा।

जिसको लेकर कार्मिक विभाग ने संशोधित विज्ञापन लोक सेवा आयोग को भेज दिया है और अब राज्य की पीसीएस परीक्षा में भी विजेता खिलाड़ियों को 4% आरक्षण मिलेगा।

ख़ास खबर आशिक मिजाज थानेदार ने लड़की से मांग चुम्मा, आडियो हो गई वायरल

खेल मंत्री रेखा आर्य ने कहा कि खिलाड़ियों के लिए राज्य की सरकारी नौकरियों में सेवा करने का सुनहरा अवसर प्रदान करने के लिए चार प्रतिशत का आरक्षण लागू कर दिया है।

खेल मंत्री रेखा आर्या ने जानकारी देते हुए बताया कि प्रदेश के सभी खिलाडियों के लिए यह बेहद खुशी की बात है क्योंकि वह लंबे समय से सरकारी नौकरी में 4 प्रतिशत खेल कोटा लागू करने की मांग उठाते आ रहे थे।

4 percent reservation in Uttrakhand PCS for sportspersonsसाथ ही बताया कि 4 प्रतिशत आरक्षण के तहत ऐसे खिलाड़ी सम्मलित होंगे जिन्होंने राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक प्राप्त किए हों।

उन्होंने बताया कि पूर्व में राज्य के प्रतिभावन खिलाड़ी अन्य राज्यो में अपनी सेवाएं देते थे जिसके कारण पलायन की बहुत बड़ी समस्या थी।

किंतु अब हमारे राज्य के ऐसे प्रतिभावन खिलाड़ी अपने राज्य में ही सरकारी सेवाओं में सेवाएं देंगे।

खेल मंत्री ने कहा कि राज्य के युवा खेल के प्रति आकर्षित भी होंगे और वह आने वाले समय मे देश व प्रदेश का नाम रोशन करने का काम भी करेंगे।

About The Author