24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Cm Dhami meet Pm Modi in Delhi

Pm Modi और Amit Shah से मिले सीएम धामी रखी ये डिमांड

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से नई दिल्ली में शिष्टाचार भेंट की।

PM MODI से जंहा उन्होंने राज्य के विकास को लेकर जानकारियां दी तो वही केंद्र से कई योजनाओं के लिए मदद की गुहार भी लगाई।

Cm Dhami meet Amit Shah in Delhi

गृह मंत्री अमित शाह से हिम प्रहरी योजना को लेकर सहयोग की अपील की तो राज्य पुलिस के आधुनिकीकरण के लिए सालाना बजट की बाजी मांग की।

मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री से उत्तराखण्ड राज्य के सीमित वित्तीय संसाधनों को देखते हुए   जी.एस.टी. प्रतिकर अवधि को बढ़ाए जाने का भी अनुरोध किया।

उन्होंने उत्तराखण्ड में नवीनतम तकनीक व वैज्ञानिक शोध को बढ़ावा देने के लिये भारतीय विज्ञान शिक्षा एवं अनुसंधान संस्थान (I I S E R) की स्थापना और फार्मास्यूटिकल उद्योग के विकास के लिये नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ फार्मास्यूटिकल एजुकेशन एण्ड रिसर्च (N I P E R.) की स्थापना का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने उत्तराखण्ड में बागवानी की अपार सम्भावनाओं को देखते हुए Pm Modi से कश्मीर तर्ज पर रूपये 2000 करोड़ का बागवानी पैकेज की भी मांग की।

THDC India लिमिटेड की अंशधारिता में उत्तर प्रदेश के हिस्से को उत्तराखण्ड को देने के लिए कोर्ट के बाहर समझौता कराने के लिये केंद्र सरकार की विशेष पहल का आग्रह किया।

मुख्यमंत्री ने चारधाम की तर्ज पर कुमाऊं मण्डल के पौराणिक स्थलों व मंदिरों को तीर्थाटन से जोड़ने के लिये ‘मानसखण्ड मंदिर माला मिशन’ की स्वीकृति दिये जाने अनुरोध किया।