24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Counting से पहले काँग्रेस की बैठक में जुटे दिग्गज

देहरादून-त्तराखंड में मतगणना को लेकर कांग्रेस और बीजेपी दोनों ही दलों ने कवायद तेज कर दी है। दोनों ही पार्टियों ने 10 मार्च के लिए अपनी रणनीति भी तैयार कर ली है।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने राजधानी देहरादून में बैठक कर कार्यकर्ताओं को कई दिशा निर्देश भी दिए हैं।

आपको बता दें कि एक दिन पहले बीजेपी की राजधानी दून में एक बड़ी बैठक आयोजित की गई थी और आज कांग्रेस की भी बड़ी बैठक इसी मुद्दे पर आयोजित की गई।

मतगणना की तैयारियों के बारे में कार्यकर्ताओं को जिम्मेदारी देने के लिए उत्तराखंड कांग्रेस की बड़ी बैठक देहरादून में आयोजित की गई।

इस बैठक में पार्टी के प्रदेश प्रभारी देवेंद्र यादव, पार्टी के वरिष्ठ नेता दीपेंद्र हुड्डा, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, प्रदेश अध्यक्ष गणेश गोदियाल, नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह सहित तमाम दिग्गज शामिल हुए।

विधानसभा चुनाव के लिए मतदान के बाद से ही कांग्रेस पोस्टल बैलट को लेकर तमाम सवाल उठा रही है ऐसे में पार्टी की ओर से कार्यकर्ताओं को जागरूक किया जा रहा है कि मतगणना के दौरान वह पोस्टल बैलट पर अपनी निगाहें रखें। हालांकि इस बीच जितने भी स्ट्रांग रूम हैं वहां पर कांग्रेस के कार्यकर्ता 24 घंटे ईवीएम की निगरानी कर रहे हैं।

सासनी हमले की ओर से ईवीएम को पूरी तरह से सुरक्षित और three-layer सुरक्षा घेरे में रखा गया है। इसके बावजूद राजनीतिक दलों के कार्यकर्ता अपने-अपने स्तर से ईवीएम की सुरक्षा को लेकर मुस्तैद रहते हैं।

राजधानी दून में हुई इस बैठक में सभी कार्यकर्ताओं को मतगणना के दौरान चौकस रहने की जिम्मेदारी दी गई है।

इसके अलावा पार्टी के विधायकों को ले करके भी कांग्रेस काफी संवेदनशील बनी हुई है। कांग्रेस नेताओं का कहना है कि बीजेपी अपने B-Plan पर भी काम कर रही है ऐसे में कांग्रेस को सजग रहने की जरूरत है।

आपको बता दें कि एक दिन पहले उत्तराखंड बीजेपी की भी बड़ी बैठक राजधानी दून में आयोजित की गई। इस बैठक में 10 मार्च को होने वाली मतगणना को लेकर कार्यकर्ताओं को कई टिप्स दिए गए।

पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने B-Plan पर भी चर्चा की और प्रदेश में सरकार बनाने को लेकर बीजेपी भी पूरी तरह से आश्वस्त नजर आ रही है।

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने कहा कि उत्तराखंड में पूर्ण बहुमत से बीजेपी की सरकार बनेगी।