February 29, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Cm Dhami and Akhada Parishad persistent comment-on-budget

अंतरिम बजट पर उत्तराखंड में उत्साह, बजट को बताया ऐतिहासिक

देहरादून। केंद्र सरकार के अंतरिम बजट को लेकर उत्तराखंड में भी खासा उत्साहनदेखने को मिला। सीएम धामी ने जनहा इस बजट को देश को गति देने और विकासात्मक बजट बताया तो वहीं सातों ने भी इस अंतरिम बजट को ऐतिहासिक बताया

अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने कहा की इस बजट में पीएम आवास योजना के अंतर्गत में 2 करोड नए घर बनाने का लक्ष्य एक स्वागत योग्य कदम है।

बजट पर सीएम धामी ने अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में वित्त केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण ने भारतवासियों के लिए एक गतिशीलता और विकासात्मक बजट पेश किया है।

देश के यशस्वी *प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कुशल नेतृत्व में केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमन ने भारतवासियों के लिए एक *गतिशील एवं विकासोन्मुखी बजट पेश किया है।

मुझे पूर्ण विश्वास है कि वर्ष 2047 तक भारत को आर्थिक महाशक्ति के साथ ही विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में यह अंतरिम बजट नई गति प्रदान करेगा।

यह सर्वस्पर्शी बजट किसानों, महिलाओं, युवाओं और वंचितों के उत्थान में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के साथ ही प्रधानमंत्री के”आत्मनिर्भर भारत” की संकल्पना* को मूर्त स्वरुप देने में सहायक सिद्ध होगा।

समावेशी विकास के साथ ही यह बजट *नए भारत के इंफ्रास्ट्रक्चर, कनेक्टिविटी, कृषि, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पर्यटन* जैसे विभिन्न क्षेत्रों को नए आयाम प्रदान करेगा।

 

 

खास खबर तुसाद बाइबिल में बाबा भगवान की माँ की मूर्ति

मेरा पूरा विश्वास है कि वर्ष 2047 तक भारत को आर्थिक महाशक्ति के साथ ही विकसित राष्ट्र बनने की दिशा में यह अंतरिम बजट नई गति प्रदान करेगा।

यह सर्वस्पर्शी बजट किसानों, महिलाओं, युवाओं और निवेशकों के प्रस्तावों* में अपनी महत्वपूर्ण भूमिका के साथ ही प्रधानमंत्री के “आत्मनिर्भर भारत” के संकल्पना* को मूर्त स्वरूप देने में सहायक सिद्ध होगा।

समावेशी विकास के साथ ही यह बजट नए भारत के ढांचे, कृषि, महिला सशक्तिकरण, स्वास्थ्य, पर्यटन जैसे विभिन्न क्षेत्रों को नए आयाम प्रदान करता है।

बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एरिना काउंसिल के अध्यक्ष श्रीमहंत गरीबपुरी महाराज ने इस बजट को ऐतिहासिक बताया।

उन्होंने कहा कि मोदी के नेतृत्व में भारत सतत सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और आर्थिक प्रगति पथ पर गतिमान है।

वित्त मंत्री द्वारा तैयार किए गए अंतिम बजट में भी कई आयाम शामिल हैं, जो कि एक सिलेंडर भारत की ओर से उद्योग करने वाला बजट है।

पीएटी आवास योजना के तहत 2 करोड़ नए घर बनाने का लक्ष्य एक स्वागत योग्य कदम है यात्रियों की सुरक्षा सुविधा और आराम के लिए 40000 वंदे भारत बोगियों के साथ नई रेल रेल यात्रा शुरू करने का काम भी शामिल है।

आयुष्मान भारत का लाभ सभी आशा वर्करों को सरकार का लाभ देना है, स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को शामिल करना है।

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्रपुरी महाराज ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि यह बजट विकास की परिकल्पना को संजोता हुआ एक ऐसा बजट है जो मोदी सरकार के विकसित भारत की परिकल्पना को पूरा करेगा।

प्रधानमंत्री मोदी के नेतृत्व में भारत निरंतर सांस्कृतिक, आध्यात्मिक और आर्थिक प्रगति के पथ पर गतिमान है। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण जी द्वारा पेश किया गया अंतिम बजट भी कई आयामों से एक सशक्त भारत की ओर अग्रसर करने वाला बजट है।

पीएम आवास योजना के अंतर्गत में 2 करोड नए घर बनाने का लक्ष्य एक स्वागत योग्य कदम है यात्रियों की सुरक्षा सुविधा और आराम के लिए 40000 वंदे भारत बोगियों के साथ साथ तीन नए रेल कॉरिडोर शुरू करने का कार्य भी सराहनीय हैं।

आयुष्मान भारत का लाभ सभी आशा वर्कर्स आंगनवाड़ी वर्कर्स को देना सरकार का आमजन के स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को दर्शाता हैं।

यह बजट विकास की अवधारणा को संजोता हुआ ऐसा बजट हैं जो की मोदी सरकार के विकसित भारत की परिकल्पना को पूर्ण करेगा।

About The Author