February 28, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Independent MLA Umesh Kumar road show at Haridwar Har ki paudi

हर की पौड़ी कॉरिडोर के बहाने भाजपा के गढ़ में सेंधमारी की चाहत

हरीद्वार। भाजपा का गढ़ कहे जाने वाले मध्य हरिद्वार में हर की पौड़ी कॉरिडोर के बहाने सेंधमारी कर रहे है खानपुर विधायक विधायक उमेश कुमार। गुरुवार को हर की पौड़ी कॉरिडोर योजना के विरोध में आए उमेश ने लंबे चौड़े काफिले के साथ हर की पौड़ी पहुंचे।

ख़ास खबर अंतरिम बजट को लेकर खास है उत्तराखंड से ये प्रतिक्रिया

बता दे की हरिद्वार शहर विधानसभा पिछले बीस सालों से भाजपा का गढ़ रहा है जिसमे मौजूदा विधायक मदन कौशिक का एक छत्र राज रहा है कांग्रेस ने कई बार इस किले में सेंधमारी की कोशिश की लेकिन नाकाम रही।

अब कॉरिडोर योजना के विरोध और व्यापारियों की आवाज बनने के बहाने उमेश कुमार ने कोशिश की है कि भाजपा के किले में छेद किया जाय। उमेश कुमार ने कहा कि कॉरिडोर योजना से हरिद्वार की पचास हजार की आबादी उजाड़ने का काम किया जा रहा है जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उन्होंने इसके लिए कोर्ट की शरण भी लेने की बात कही।

स्थानीय व्यापारियों ने किया किनारा

व्यापारियों के हितों के संरक्षण का दावा करते हुए उमेश कुमार हर की पौड़ी तो पहुंचे लेकिन उनके इस काफिले में स्थानीय व्यापार मंडल ने अपने आप को अलग रखा।

उमेश कुमार के काफिले न केवल ज्यादातर गाडियां बाहर के जिलों की थी बल्कि ज्यादातर लोग भी स्थानीय नहीं थे। इका दुक्का व्यापारियों को छोड़ दे तो व्यापार मंडल की राजनीति करने वाले नेता इस रैली से अपने को अलग रखना ही उचित समझा।

हरिद्वार लोकसभा का दिल है मध्य हरिद्वार!

आपको बता दे कि हरिद्वार सीट से लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे विधायक उमेश कुमार ने आज हरिद्वार में रोड़ शो निकाला।

हरिद्वार का ही नही लोकसभा का भी हार्ट कहे जाने वालें मध्य हरिद्वार में उमेश कुमार की धमक से राजनीतिक हलचल तेज हो चली है।

लेकिन स्थानीय व्यापारियों के समर्थन के बिना क्या उमेश कुमार मध्य हरिद्वार में अपने आप को स्थापित कर पाएंगे यह बड़ा सवाल है।

About The Author