June 23, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

163 birthday celebrated of Madan Mohan Malviya in Haridwar

महामना मदनमोहन मालवीय को किया गया याद

हरिद्वार। सोमवार को एक ओर जहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेई का की जयंती पर कई कार्यक्रम का आयोजन किया गया, तो वहीं दूसरी ओर भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी की 163 जयंती पर कई कार्यक्रम आयोजित किए गए।

खास खबर – सबसे पहले उत्तराखंड के 1500 लोग करेंगे रामलला के दर्शन

163 birthday celebrated of Madan Mohan Malviya in Haridwar इस अवसर पर ऋषिकुल विद्यापीठ के छात्रों ने रैली निकाली। महामना सेवा संस्थान के तत्वाधान में ऋषिकुल चौक पर स्थित भारत रत्न पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और मिठाई बांटी गई।

संस्था के महामंत्री डॉक्टर रमेश चंद शर्मा एवं संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र चौहान ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी महामना पंडित मदन मोहन मालवीय जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया गया और उनके जीवन पर प्रकाश डाला गया। डॉ रमेश चंद्र शर्मा ने बताया कि महामना के जीवन और उनके किए गए कार्यों से आज की युवा पीढ़ी को सीख लेनी चाहिए।

डॉ पदम प्रकाश द्विवेदी ने बताया कि महामना द्वारा स्थापित ऋषि कुल विद्यापीठ के प्राचार्य पंडित बलदेव प्रसाद चमोली को सम्मानित किया गया संस्था के पदाधिकारी द्वारा उन्हें प्रतीक चिन्ह और सोल भेंट कर उन्हें सम्मानित किया। इस अवसर पर ऋषिकुल विद्यापीठ के बड़ी संख्या में छात्र और अध्यापक अध्यापकों सहित शहर के कई गणमान्य व्यक्ति भी उपस्थित रहे।

मुख्य रूप से उपस्थित लोगों में डॉक्टर पदम प्रसाद द्विवेदी, डॉक्टर रमेश चंद शर्मा, धर्मेंद्र चौहान, जगदीश लाल पाहवा, डॉक्टर विशाल गर्ग, गजेंद्र पंत, नवीन कौशिक, महेश बहुगुणा, पदम प्रकाश शर्मा, तरसेम लाल, पंडित अधीर कौशिक, हिमांशु द्विवेदी, विजय शर्मा और विजेंद्र पालीवाल उपस्थित रहे।

About The Author