June 16, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Har ki paudi Corridor new cunsultansy farm appointed 

अब रफ्तार पकड़ेगा “गंगा कॉरिडोर”, नई फर्म की नियुक्ति

Har ki paudi Corridor new cunsultansy farm appointed

हरिद्वार। हरिद्वार में हर की पैड़ी कॉरिडोर का काम जल्द रफ्तार पकड़ेगी।  नई फर्म के बाद इसकी कवायद शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें ऋषिकेश में राफ्टिंग को लेकर हुआ दे दनादन

हर की पौड़ी के आसपास सर्वे का काम लगातार चल रहा है।

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने बताया की UDBI नाम की समिति बनी है। जिसमे नई फर्म की नियुक्ति हो चुकी है।

हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की बोर्ड मीटिंग के लिए हरिद्वार पहुंचे कमिश्नर गढ़वाल ने मीडिया के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि फर्म प्रोजेक्ट की डीपीआर तैयार करने और स्टेक होल्डर के साथ बात करने के बाद ही किसी योजना की शुरुवात की जाएगी।

26 प्रस्तावों पर लगी मुहर

Har ki paudi Corridor new cunsultansy farm appointed हरिद्वार रुड़की विकास प्राधिकरण की बोर्ड बैठक 26 प्रस्ताव प्रस्तुत किये गए। बोर्ड बैठक में लैंड बैंक हेतु समिति गठन ,प्राधिकरण के वितीय वर्ष 2024-25 बजट का प्रस्ताव, प्राधिकरण को मानचित्र स्वीकृति से प्राप्त होने वाले विकास शुल्क की धनराशि के वितरण को शासनादेश के अंतर्गत लागू किये जाने के संबंध में प्रस्ताव व अन्य प्रस्ताव पर चर्चा की गई।

एचआरडीए की थपथपाई पीठ

गढ़वाल आयुक्त विनय शंकर पांडेय ने एचआरडीए के विकास कार्यों को सराहा। खासतौर पर स्पोर्टस के लिए किए गए कार्यों पर उन्होंने एचआरडीए की पीठ थपथपाई। उन्होंने बताया कि कुल 26 प्रस्ताव पास किए गए हैं।

भल्ला क्रिकेट स्टेडियम, स्पोर्ट्स काम्पलेक्स में अतिरिक्त सुविधाओं के बढ़ाने के प्रस्ताव पर बोर्ड ने मुहर लगाई है।

Har ki paudi Corridor new cunsultansy farm appointed स्टेडियम और स्पोर्टस काम्पलेक्स का संचालन और रखरखाव के लिए बॉडी बनाई जाएगी। वहीं सालाना बजट को भी पास कर दिया गया है।

लैंड बैंक की कवायद

विकास कार्यों के लिए लैंड बैंक बनाने के लिए जिलाधिकारी हरिद्वार और उपाध्यक्ष एचआरडीए के नेतृत्व में लैंड बैंक के लिए कमेटी बनाने का प्रस्ताव पास किया गया है। समिति विभिन्न योजनाओं के लिए आवश्यक जमीन की तलाश कर बोर्ड को बताएगी।

About The Author