May 25, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

State minister Madhu Bhatt associate with Sanatan Parishad

राज्य मंत्री मधु भट्ट भी जुड़ी “सनातन परिषद” के साथ

राज्य मंत्री मधु भट्ट सनातन परिषद में महिला प्रकोष्ट की प्रदेश संयोजक नियुक्त

हरिद्वार: देश विदेश में सनातन धर्म की एकता व एकजुटता के मिशन में जुटी अखिल भारतीय सनातन परिषद ने मातृशक्ति को संगठन से जोड़ने के लिए महिला प्रकोष्ठ का विस्तार किया है।

खास खबर तीन दिन की प्रदर्शनी में दिखेगा कुछ अलग रंग

उत्तराखंड में संस्कृत कला एवं साहित्य कला परिषद् की राज्य मंत्री बनाई गई मधु भट्ट को अखिल भारतीय सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने उत्तराखंड महिला प्रकोष्ठ का प्रदेश संयोजक नियुक्त किया है।

मधु भट्ट ने पंचायती अखाड़ा श्री निरंजनी पहुंचकर श्रीमहंत रविंद्र पुरी से भेंटकर उनका आशीर्वाद लिया और आभार जताया।
सनातन परिषद के संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविंद्र पुरी ने कहा कि मातृशक्ति के बिना सृष्टि की कल्पना भी नहीं की जा सकती है। सनानत धर्म में महिलाओं को देवी मां का दर्जा दिया गया है।

अखिल भारतीय सनानत परिषद देश विदेश में संस्था का विस्तार कर रहा है। इसी कड़ी महिला प्रकोष्ठ की प्रदेश संयोजक का दायित्व मधु भट्ट को सौंपा गया है।

State minister Madhu Bhatt associate with Sanatan Parishad राज्य मंत्री बनाई गई मधु भट्ट ने कहा कि सरकार ने उन्हें दायित्व उन्हें दिया है, वह पूरी निष्ठा और ईमानदारी से उसका निर्वन करते हुए प्रदेश में कला व संस्कृति को प्रोत्साहन देने में अपनी भूमिका निभाएंगी।

मधु भट्ट ने सनातन परिषद में जिम्मेदारी मिलने पर संस्थापक अध्यक्ष श्रीमहंत रविन्द्र महाराज का आशीर्वाद लेते हुए उनका धन्यवाद दिया और कहा कि महिला प्रकोष्ट का प्रदेश संयोजक नियुक्त कर उन्हें एक बड़ी जिम्मेदारी दी गई है।

संस्था को मजबूत करने के लिए अपना महत्वपूर्ण योगदान देने के लिए तत्पर हैं। कहा हमारे देश में महिलाओ की अहम् भूमिका है।

उन्हें बराबर का दर्जा दिया जाता है। देश के यशस्वी प्रधानमंत्री ने महिलाओं को 33% आरक्षण देकर एक सराहनीय पहल की है। संस्था के महामंत्री पुरुषोत्तम शर्मा ने कहा कि मधु भट्ट उत्तराखण्ड में महिला प्रकोष्ट को अपने अनुभव से मजबूती प्रदान करेंगी।

इस अवसर पर आनंद आखाड़े के थानापति वा दिल्ली के प्रदेश संयोजक कौशल गिरि महाराज, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य राजवीर सिंह कटारिया,

अतीश मिश्रा, अखिल भारतीय सनातन परिषद की प्रदेश मंत्री दीपा राठौर, जिला मंत्री मंजू सिंह, जिला कार्यकारणी सदस्य (महिला प्रकोष्ठ) सुनीता यादव,

अंकित नैथानी, सदस्य भाजपा ऋषिकेश, गिरीश भट्ट सह मीडिया प्रभारी भाजपा आदि उपस्थित रहे।

About The Author