February 2, 2023

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Special meeting of uttrakhand public service commission in dun

पेपर लीक में शामिल परीक्षार्थी होंगे ब्लैक लिस्टेड

पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल रहे परीक्षार्थी के खिलाफ उत्तराखंड लोक सेवा आयोग कठोर कदम उठाने जा रहा है.

हरिद्वार पुलिस से ऐसे लोगों की सूची मांगी जा रही है जो पटवारी भर्ती परीक्षा पेपर लीक मामले में शामिल रहे हैं.

यह भी पढ़ें कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज को क्यों आया गुस्सा?

UKSSSC से भी उनके पास उपलब्ध संलिप्त अभ्यर्थियों की Special meeting of uttrakhand public service commission in dunसूची उत्तराखंड लोक सेवा आयोग ने मांगी है

इस सूची को न केवल उत्तराखंड लोक सेवा आयोग में ब्लैक लिस्ट किया जाएगा बल्कि दूसरे आयोगों को भी यह सूची भेजी जाएगी.

सोमवार को देहरादून में हुई उत्तराखंड लोक सेवा आयोग की बैठक में यह फैसला किया गया.

उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग की विशेष बैठक में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए.

उक्त के आलोक में आयोग द्वारा बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया है कि एसएसपी, हरिद्वार से इस सम्बन्ध में सम्पूर्ण मामले की गहन जाँच करने हेतु अनुरोध किया जाए तथा उनकी रिपोर्ट के आधार पर उक्त परीक्षाओं के सम्बन्ध में अग्रेतर कार्यवाही सुनिश्चित की जाए।

आयोग में समस्त गोपनीय / अतिगोपनीय अनुभागों की सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता किये जाने को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है

कि अनुभागों की सिक्योरिटी ऑडिट किये जाने हेतु एक टीम उत्तराखण्ड लोक सेवा आयोग में भेजने हेतु एडीजी इंटेलीजेंस से अनुरोध कर लिया जाए तथा तद्नुसार समस्त कार्यवाही सम्पन्न कराई जाएं।

वन आरक्षी परीक्षा-2022 एवं पी०सी०एस० मुख्य परीक्षा-2021 की शुचिता एवं गोपनीयता सुनिश्चित करने के दृष्टिगत इन परीक्षाओं को चूँकि अब नये प्रश्न पत्रों का निर्माण कराते हुए

आयोजित कराये जाने का निर्णय लिया जा चुका है। अतः उक्त के दृष्टिगत इन परीक्षाओं हेतु पूर्व में छपे प्रश्न-पत्रों एवं प्रश्न बैंक को विनष्ट कराये जाने का बैठक में निर्णय लिया गया है।

उक्त विनष्टीकरण कार्य आयोग के एक मा० सदस्य की अध्यक्षता में गठित उच्च स्तरीय समिति की देखरेख में नियमानुसार किया जाना सुनिश्चित किया जाएगा।

समस्त अभ्यर्थियों को आश्वस्त किया गया है कि आयोग के लिए अभ्यर्थियों का हित सर्वोपरि रहा है।

जिसके दृष्टिगत परीक्षाओं को निष्पक्षता एवं उत्कृष्टता के साथ सम्पन्न कराने हेतु सभी आवश्यक सुरक्षा इंतजाम सुनिश्चित किये जाने हेतु सभी आवश्यक कार्यवाहियां की जा रही हैं।

विगत दिनों पीसीएस परीक्षार्थी प्रतिनिधि मण्डल एवं बेरोजगार संघ के पदाधिकारियों के साथ हुई वार्ता के दौरान भी उन्हें इससे अवगत कराया गया है।