February 2, 2023

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

पुष्कर सिंह धामी ने राजभवन में जाकर अपना ‘दावा’ किया पेश

देहरादून। धानमंडल दल की बैठक में पुष्कर सिंह धामी को सीएम बनाए जाने की घोषणा के बाद पुष्कर सिंह धामी और तमाम बड़े नेता राजभवन पहुंचे राजभवन पहुंचकर उन्होंने सरकार बनाने का दावा पेश किया आपको बता दें कि उत्तराखंड में भाजपा को प्रचंड बहुमत में 47 सीटें मिली है जिसके बाद से मुख्यमंत्री के चेहरे को लेकर लगातार सस्पेंस बना हुआ था जो सोमवार को समाप्त हुआ पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के 12वीं मुख्यमंत्री होंगे हालांकि उनके शपथ ग्रहण समारोह की तैयारियां भी इस समय जोरों पर हैं 23 मार्च को परेड ग्राउंड में दिव्य और भव्य तौर पर शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया जाएगा।

उत्तराखंड बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं ने राजभवन में राज्यपाल गुरमीत सिंह से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा किया है।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने राजभवन में विधानमंडल दल के नव निर्वाचित नेता पुष्कर सिंह धामी के साथ राजभवन में राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह से मुलाकात की।

बीजेपी नेताओं ने राज्यपाल को बताया कि पुष्कर सिंह धामी को विधानमंडल दल का नया नेता चुना गया है।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष ने पुष्कर सिंह धामी के नेतृत्व में नई सरकार मंत्रिमंडल के गठन का अनुरोध पत्र राज्यपाल को सौंपा।

इस मौके पर केंद्रीय मंत्री मीनाक्षी लेखी, अजय भट्ट, सांसद डॉ रमेश पोखरियाल निशंक, प्रोटेम स्पीकर बंशीधर भगत, नव निर्वाचित विधायक सतपाल महाराज भी मौजूद रहे।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष के अनुरोध पत्र को स्वीकारते हुए राज्यपाल लेफ्टिनेंट जनरल गुरमीत सिंह ने मनोनीत मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को मुख्यमंत्री के रूप में पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाने का निर्णय लिया है |