July 12, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Macnical engineering sutudent's industrial visit sidcule Haridwar

मैकेनिकल इंजीनियरिंग के छात्रों का सिडकुल में औद्योगिक दौरा

Macnical engineering sutudent’s industrial visit at sidcule Haridwar

हरिद्वार – मैकेनिकल इंजीनियरिंग विभाग, इंस्टीट्यूट इनोवेशन सेल (IIC) और CAOC (कोऑपरेट अफेयर्स एंड आउटरीच सेल) द्वारा इंजीनियरिंग छात्रों ने किर्बी बिल्डिंग सिस्टम्स, सिडकुल, हरिद्वार में औद्योगिक क्षेत्र का दौरा किया।

जिसमें मैकेनिकल इंजीनियरिंग द्वितीय और तृतीय वर्ष के लगभग 59 छात्र उपस्थित थे।

डॉ0 सुनील पंवार, डीन, एफ0ई0टी0, डॉ0 संजीव कुमार लांभा, प्रभारी, मैकेनिकल इंजीनियरिंग और डॉ0 प्रवीण कुमार पांडे ने औद्योगिक दौरे के लिए समूह को झंडी दिखाकर रवाना किया।

Macnical engineering sutudent's industrial visit sidcule Haridwarमैकेनिकल इंजीनियरिंग के डॉ0 मयंक पोखरियाल, समन्वयक (औद्योगिक दौरे ) और डॉ0 कपिल देव शर्मा, आई0 आई0सी0 सदस्य ने औद्योगिक दौरे के बारे में एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया।

किर्बी बिल्डिंग सिस्टम्स, सिडकुल, हरिद्वार के एजीएम धीरेंद्र चौहान द्वारा कंपनी के बारे में एक संक्षिप्त विवरण प्रस्तुत किया.

इसके बाद, श्री सौरभ जैन ने इस्पात संरचना और भवन निर्माण में शामिल विभिन्न तकनीकी शर्तों पर एक पावर प्वाइंट प्रस्तुति दी।

एचआर विभाग राजेश कुमार ने छात्रों को प्लेसमेंट ओरिएंटेशन टॉक पर विवरण प्रस्तुत किया । उन्होंने छात्रों को लक्ष्यों के बारे में अधिक ध्यान केंद्रित करने के लिए कहा और छात्रों को बातचीत और प्रश्न सत्र के माध्यम से प्रेरित किया।

छात्रों को इस्पात संरचना बनाने के लिए उपयोग की जाने वाली विभिन्न मशीनों के बारे में व्यावहारिक ज्ञान दिया गया।

विजिट के दौरान किर्बी कंपनी के विशेषज्ञों ने टेक्नोलॉजी एजुकेशन सेंटर व विभिन्न मशीनों के बारे में छात्रों को जानकारियां दी तथा उनको इनोवेशन व स्टार्टअप के लिये मार्गदर्शन किया।

एचआर विभाग की विनीता पुंडीर ने समूचे औद्योगिक दौरे का संचालन समन्वयक के साथ किया।

कविंदर कुमार, लैब अटेंडेंट ने छात्रों के साथ समन्वय करके कार्यक्रम में सहायता की। आईआई सी के प्रेसिडेंट डॉ० सत्येंद्र राजपूत व आई आई सी के समन्वयक डॉ० विवेक आर्य ने आई आई सी के इंटर्नशिप कोऑर्डिनेटर सफल आयोजन के लिए डॉ० मयंक पोखरियाल को बधाइयां दी.

इस सफल आयोजन के लिए विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर सोमदेव शतांशु व कुलसचिव डॉ० सुनील कुमार ने विश्वविद्यालय के आई आई सी सेल को बधाइयां दी ।

About The Author