24x7breakingpoint

Just another WordPress site

युवाओं का उत्साह बढ़ाने की मुहिम में जुटा शिक्षक

युवाओं का उत्साह बढ़ाने की मुहिम जारी

देहरादून( अरुण शर्मा)। तरक्की की इस दौड़ में कई तरह के दिमागी तनाव ने आम लोगो को अपनी गिरफ्त में ले लिया है।

इस तनाव का भार कई लोग तो आसानी से झेल लेते है लेकिन कई इस तरह के तनाव में ही झूलते रहते है, उन्हे ऐसा लगता है जैसे उनकी दुनिया यही खत्म हो गई है।

लगातार बढ़ रहे आत्महत्याओं का भी ग्राफ भी इस तनाव की एक तस्वीर दिखाती है। ऐसी ही लोगो का मनोबल बढ़ाने के उद्देश्य से आजकल कुछ जिम्मेदार लोगो ने सोशल मीडिया में मुहिम छेड़ दी है।

इसी मुहिम में जो एक नाम जो आज हम ले रहे है वो है डॉ अनुपम जग्गा। डॉ अनुपम जग्गा वैसे तो पेशे से अध्यापक रह चुके है।

देखें उत्साहवर्धक वीडियो….

फिर उन्होंने बतौर प्रिंसिपल DPS, मुरादाबाद में कमान संभाली| वर्तमान मे वे दिल्ली पब्लिक स्कूल (DPS, Ranipur Haridwar)में प्रिंसिपल पद का जिम्मा संभाल रहे है।

हाल ही में उन्होने समाज में हिम्मत हार मान चुके लोगो के मनोबल को बढ़ाने की एक मुहिम शुरू की है। हाल में उन्होने सोशल मीडिया पर उत्साहवर्धक वीडियो बनाकर शेयर की है। जिसे काफी लोग काफी पसंद कर रहे है।

डॉअनुपम के मुताबिक वर्तमान में जिंदगी काफी जटिल हो चुकी है। ऐसे जटिल दौर में भी लोगो को पाजिटिव रहना वक्त की जरूरत बन चुकी है, लेकिन सच्चाई इससे परे है।

जैसे जैसे जिंदगी के चैलेंज भी बढ़े है वैसे वैसे युवा पीढ़ीयों का मनोबल भी टूटा है। उनके द्वारा बनाया गया यह उत्साह वर्धक वीडियों बस एक छोटी से कोशिश है जिससे युवा पीढ़ी को जिंदगी के लक्ष्य को बदल सके और दृढ़ संकल्प के साथ अपने सपनो को पूरा कर सके।

अब तक लाखो लोग इस वीडियों को देख भी चुके है और शेयर भी कर चुके है। उनके मुताबिक देश का युवा ही नये समाज की रूपरेखा तैयार करता है ऐसे में उसी युवा का उत्साहपूर्वक होना बहुत जरूरी है।

उत्साहपूर्व स्लोगनों को लेकर यह वीडियो युवाओं को सशक्त बनाने का ही प्रयास है। इस वीडियो के बारे में युवा पीढ़ीयों की राय भी काफी पाजिटिव हो चुकी है।

इस वीडियो को देख चुके युवा वर्ग खुद इस बात को स्वीकार कर चुका है कि जिंदगी जटिल है, लेकिन हमे हार नही मानना है। यदि दृढ़ संकल्प के साथ रास्ता चुना जाये तो मंजिल मिलना तय है।

इस वीडियो ने युवाओं का नजरीया ही बदल दिया है और काफी युवा यह मान चुक है कि बिना कोशिश के कामयाबी नही है और कामयाबी के लिए कोशिशो में लगा रहना जरूरी है।