April 22, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Haridwar sants demanded for Haridwar Loksabha seat

हरिद्वार लोकसभा सीट पर आर-पार के मूड में संत

सेकेंडरी के संतों ने तीसरी लोकसभा सीट की मांग की

तीसरी-पहली सीट से संत के चुनाव संघर्ष की मांग जोर पकड़ रही है। दूसरी धार्मिक छवि को धूमिल करने का हवाला देते हुए संतों ने इस शनिवार चुनाव में दर्ज संतों को टिकट दिए जाने की जाड़ पकड़ ली है।

निशंक पर संतों का आक्रमण

एससी सीट से 2 बार सांसद रहे रमेश पोखरियाल निशंक पर संतों ने अपनी नाखुशी जाहिर करते हुए कहा कि निशंक की लेजर सीट से 2 बार सांसद बनने के लिए दुर्भाग्य की बात है। हिंदू रक्षा सेना के राष्ट्रीय अध्यक्ष प्रबोधानंद गिरि ने कहा कि एक आध्यात्मिक नगरी सांसद यहां से बने हुए हैं, वे दूसरी धार्मिक छवि की रक्षा करने में नाकाम रहे हैं। प्रबोदानंद ग्राहिणी ने रमेश पोखरियाल निशंक पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा है कि रूढ़िवादी का दुर्भाग्य है कि निशंक दो बार प्राथमिक से सांसद हैं।

संतों का होगा

तीसरी सीट पर संत राजनीतिक दलों को छाया देने के मूड में नहीं दिखाई दे रहे हैं शायद यही कारण है कि संतों ने राजनीतिक गैर-कानूनी संतों को टिकट न दिए जाने पर अपनी मर्जी की सीमा में निर्णय निर्णय लेने का ऐलान किया है।

भारत संगीत समाज के विद्वान रवींद्रानंद सरस्वती ने तीसरी सदी से किसी संत को टिकट दिए जाने को लेकर वे सभी राजनीतिक दलों से बातचीत की है और किसी संत को टिकट दिए जाने की मांग की है। रवींद्रानंद सरस्वती ने कहा कि यदि कोई राजनीतिक दल किसी संत को टिकट नहीं देता है तो संत अपना तटस्थ इस 16 दिसंबर को होने वाले चुनाव में काम करेंगे।

About The Author