February 2, 2023

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

सीएम धामी के गृह क्षेत्र में – चुनावी रंजिश में खुलेआम फायरिंग

 

उधमसिंह नगर (अरुण शर्मा)।  ऊधम सिंह नगर जनपद के खटीमा के सत्रह मील क्षेत्र में चुनावी रंजिश के चलते फायरिंग हुई है।

जिसमें एक व्यक्ति का बाल-बाल बचा। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि एक व्यक्ति पुलिस के सामने हाथ में पिस्टल लेकर रौब गांठ रहा है, जिसका वीडियो वायरल हो रहा है।

वहीं पीड़ित पक्ष के साथ उग्र हुई जनता ने एक आरोपी को पकड़ लिया है व पुलिस के हवाले कर दिया है। वहीं दो युवक मौके से फरार हो गए। गुस्साए लोगों ने सत्रह मील पुलिस चौकी का घेराव भी किया है।

साथ ही पीड़ित पक्ष का पूरा परिवार धरने पर बैठ गया है और पुलिस पर मूक दर्शक बने रहने का आरोप लगाया है। घटना से गुस्साई भीड़ ने राष्ट्रीय राजमार्ग को भी बंद कर दिया है। मौके पर भारी पुलिस बल तैनात रहा।

वहीं एसपी ममता बोहरा ने धरना स्थल पर पहुंचकर भीड़ को खदेड़ा तथा जाम खुलवाया। मौके पर भारी संख्या में किसानों व ग्रामीणों का जमावड़ा लगा रहा। आरोप है कि हमलावर भाजपा कार्यकर्ता हैं इसलिए पुलिस उन पर कोई कार्रवाई नहीं कर रही है।

घटना के बाद क्षेत्र में जबरदस्त बवाल पैदा हो गया है और तनाव की स्थिति बनी हुई है। इस घटना में पीड़ित पक्ष के साथ किसान संगठन का भी पूरा सहयोग रहा।

पीड़ित पक्ष ने आरोप लगाया है की भाजपा कार्यकर्ताओं ने उनके घर पहुंच कर पूरे परिवार पर जानलेवा हमला किया उन पर गोली चलाई और पुलिस चौकी पर भी पुलिस के सामने खुलेआम तमंचा लेकर घूमता रहा यही तक कि वहां मौजूद एक पुलिसकर्मी ने उसे पकड़ने की बजाय उसे आराम से भाग जाने का इशारा किया।

वहीं धरना स्थल पर किसान नेता राकेश टिकैत ने भी पहुंचकर पीड़ित पक्ष का हालचाल जाना तथा पुलिस के अधिकारियों से बातचीत किया और उन्होंने कहा की आरोपियों की गिरफ्तारी होनी चाहिए तथा 307 के तहत मुकदमा दर्ज होना चाहिए।

वही पीड़ित पक्ष से दलबीर कौर तथा हरप्रीत सिंह ने बताया कि हमलावर भाजपा से ताल्लुक रखते हैं हमलावरों ने चुनावी रंजिश के चलते घर पर पूरे परिवार पर जानलेवा हमला किया तथा धमकी देने के बाद पुलिस चौकी पर भी पहुंच कर हमारे साथ जानलेवा हमला किया

और पुलिस के सामने फायरिंग किया जहां पुलिस मूकदर्शक बनी रही।

दलबीर कौर ने बताया कि मेरा लड़का हरप्रीत हमलावरों की फायरिंग से बाल-बाल बच गया। उन्होंने हमलावरों को गिरफ्तार कर उनके खिलाफ कार्रवाई तथा न्याय देने की गुहार लगाई।

वही मौके पर पहुंची एसपी ममता बोहरा ने बताया कि पीड़ित पक्ष की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर लिया गया है तथा साक्ष्य के आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।