September 25, 2023

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

PNB- पतंजलि और Rupay का आ गया नया क्रेडिट कार्ड, जानिए खूबी

PNB- पतंजलि और Rupay के साथ को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड किए लॉन्च

हरिद्वार(अरुण शर्मा)।: पंजाब नेशनल बैंक (PNB) और पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड (PAL) ने नेशनल पेमेंट्स कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया (एनपीसीआई) के साथ को-ब्रांडेड कॉन्टैक्टलेस क्रेडिट कार्ड के दो वैरिएंट लॉन्च किए हैं।

पतंजलि अनुसंधान संस्थान में एक कार्यक्रम के तहत   स्वामी रामदेव महाराज व  आचार्य बालकृष्ण  को क्रेडिट कार्ड भेंट कर इस योजना की शुरूआत की गई।

कार्यक्रम में बाबा रामदेेेव ने कहा कि पतंजलि क्रेडिट कार्ड के रूप में आत्मनिर्भर भारत की नई प्रेरणा के साथ आज एक नया इतिहास व कीर्तिमान रचा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि पतंजलि आत्मनिर्भर भारत की सबसे बड़ी प्रेरणा है। यह वोकल फॉर लोकल के लिए और लोकल से ग्लोबल तक यात्रा का एक अहम टूल साबित होगा। पतंजलि क्रेडिट कार्ड बहुत जल्द 1 करोड़ लोगों की पहुँच में होगा।

बाबा ने कहा कि मुझे फोलो करने वालों की संख्या लगभग 5 करोड़ है। प्रतिदिन योग शिविर के माध्यम से, फेसबुक, ट्वीटर, इंस्टाग्राम, यू-ट्यूब चैनल आदि सोशल साइट्स के माध्यम से तथा इण्डिया टी.वी., आस्था, संस्कार व विविध चैनलों के माध्यम से करोड़ों लोग प्रत्यक्ष व परोक्ष रूप से मुझसे जुड़े हैं।

बाबा ने बताया कि इस योजना के तहत कार्डधारक को 50,000 से 10 लाख रुपए तक की क्रेडिट लिमिट, 10 लाख रुपए तक का दुर्घटना बीमा लाभ, पतंजलि के उत्पादों पर 5 प्रतिशत की विशेष छूट तथा अन्य कम्पनियों उत्पादों पर छूट व रिवार्ड प्वाइंट का भी प्रावधान है।

हमारा लक्ष्य आत्मनिर्भर भारत की स्थापना करना है जिसमें यह पूर्ण स्वदेशी क्रेडिट कार्ड अहम कड़ी साबित होगा।