June 19, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

PPS association meet cm Pushkar Singh Dhami in Dehradun

पीपीएस संगठन ने कैडर विस्तार पर जताया मुख्यमंत्री का आभार

पीपीएस संगठन ने कैडर विस्तार पर जताया मुख्यमंत्री का आभार,

केंद्रीय पुलिस बलों से राज्य पुलिस बल में प्रतिनियुक्ति पर जताया विरोध।

देहरादून – प्रांतीय पुलिस सेवा (पीपीएस) एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की इस मुलाकात में जहां संगठन ने काडर विस्तार के लिए मुख्यमंत्री का आभार व्यक्त किया तो वही केंद्रीय पुलिस बल के अधिकारियों की उत्तराखंड में प्रति नियुक्ति पर अपनी नाराजगी जाहिर की।

संगठन द्वारा प्रतिनियुक्ति पर आ रहे एवं आने की प्रक्रिया में सक्रिय केंद्रीय पुलिस बलों के अधिकारियों के उत्तराखंड पुलिस में तैनाती पर आपत्ति प्रकट करते हुए मुख्यमंत्री को इस संबंध में एक ज्ञापन दिया गया।

प्रतिनिधि मंडल द्वारा मुख्यमंत्री को अवगत कराया गया कि लगभग सभी प्रमुख केंद्रीय पुलिस बलों के उत्तराखंड में कार्यालय, प्रशिक्षण संस्थान या वाहिनी स्थापित हैं और व्यक्तिगत कारणों से उत्तराखंड में आने के इच्छुक केंद्रीय पुलिस बलों के अधिकारी कार्मिकों के पास इन संस्थानों में तैनाती का विकल्प उपलब्ध है।

राज्य पुलिस बल की सेवा नियमावली में प्रतिनियुक्ति पर आने का कोई प्रावधान नहीं है।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने इस संबंध में संगठन के प्रतिनिधि मंडल से पूरी जानकारी प्राप्त की और मामले में जांच करने का आश्वासन दिया।

इस अवसर पर संगठन के अध्यक्ष सुरजीत सिंह पँवार, प्रकाश चंद्र, प्रमोद कुमार, डॉ जगदीश चंद्र (सभी अपर पुलिस अधीक्षक); शांतनु पाराशर, विवेक कुमार, अंकुश मिश्रा, आशीष भारद्वाज एवं कमलेश पंत (सभी पुलिस उपाधीक्षक) शामिल रहे।

पीपीएस के संरक्षक देवेंद्र पींचा द्वारा भी मुख्यमंत्री से इस भेंट में शिरकत की गई।

इससे पूर्व पीपीएस एसोसिएशन 15 सितंबर को पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार से भी भेंट कर उनसे भी केंद्रीय पुलिस बलों से उत्तराखंड पुलिस में बड़ी संख्या में प्रतिनियुक्ति के प्रस्तावों पर आपत्ति प्रकट कर चुका है।

खास खबर- हल्द्वानी के अस्पतालों को डेंगू के मामले में मिला अल्टीमेटम

 

 

About The Author