June 19, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Two days Bjp' state working committee held in Woods resort Raiwala

भाजपा प्रदेश कार्यसमिति बैठक का पहला दिन

Two days Bjp’ state working committee held in Woods resort Raiwala

देहरादून -माह के अंतिम रविवार प्रातः 11 से 12 का समय प्रत्येक पार्टी पदाधिकारी को इस कार्यक्रम के लिए आरक्षित रखने का निर्देश दिया गया.

उत्तराखंड प्रदेश कार्यसमिति की बैठक के पहले दिन संगठन के अलग-अलग मोर्चों की गतिविधियों पर चर्चा की गई.

खास खबर-मुस्लिम फंड घोटाले के मुख्य आरोपी का बड़ा खुलासा, 20 करोड़ के लालच में वह बंटाधार

भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री एवं प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष रेखा वर्मा की मौजूदगी में आज से पार्टी की दो दिवसीय प्रदेश कार्यसमिति बैठक ऋषिकेश में रायवाला स्थित द वुड्स रिसोर्ट शुरू हुई है ।

बैठक के पहले दिन प्रदेश पदाधिकारियों की बैठक में केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं व संगठन की कार्ययोजना को लेकर विस्तार से चर्चा की गई ।

बैठक की शुरुआत प्रदेश प्रभारी दुष्यंत गौतम ने “गरीब कल्याण संकल्प हमारा, भाजपा संग विकसित होता उत्तराखंड” विषय आधारित विकास प्रदर्शनी से की ।

इसमें प्रदर्शित केंद्र व राज्य सरकार के विकास कार्यों व संचालित जनकल्याणकारी योजनाओं का कार्यसमिति में शामिल सभी पदाधिकारियों द्वारा अवलोकन किया गया ।

इस अवसर पर दुष्यंत गौतम ने मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि सांगठनिक प्रक्रिया के तहत आयोजित होने वाली

इस बैठक में केंद्र सरकार की योजनाओं व पार्टी राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा निर्देशित कार्यक्रमों को लेकर विस्तार से चर्चा हो रही है ।

जिसमे बूथ स्तर पर मन की बात कार्यक्रम, एक भारत श्रेष्ठ भारत कार्यक्रमों की कार्ययोजना, G 20 में भारत की अध्यक्षता का महत्व एवं सामाजिक भागीदारी का कार्यक्रम प्रमुख हैं ।

इसके अतिरिक्त राज्य संगठन व सरकार के प्रतिनिधि मिलकर प्रदेश सरकार व संगठन के कार्यों पर समीक्षा चर्चा करेंगे ।

साथ ही पार्टी को अधिक मजूबत व सक्रिय बनाने एवं सामान्य प्रक्रिया के तहत सशक्त मंडल सक्रिय बूथ एवं पन्ना समिति के गठन पर कार्ययोजना पर विचारविमर्श,

प्रदेश में संगठनात्मक वृत की रिपोर्ट, मोर्चों के गतिविधियों की रिपोर्ट, डेटा प्रबंधन एवं उपयोग कार्यक्रम तथा सोशल मीडिया की कार्य योजना पर चर्चा की गई ।

बैठक के प्रथम सत्र में प्रदेश अध्यक्ष महेन्द्र भट्ट ने अपने संबोधन में कहा कि हमे समाज के सभी वर्गों व क्षेत्रों के लोगों के साथ अपना अधिक समन्वय बनाकर काम करना है ।

उनके धार्मिक, सामाजिक, सांस्कृतिक, महत्वपूर्ण महापुरुषों व दिवस को संज्ञान में रखते हुए पार्टी के कार्यक्रम आयोजित करने है

ताकि उनके मध्य पार्टी का और अधिक विस्तार हो । मन की बात कार्यक्रम को लेकर उन्होंने स्पष्ट किया कि माह के अंतिम रविवार प्रातः 11 से 12 का समय प्रत्येक पार्टी पदाधिकारी को इस कार्यक्रम के लिए आरक्षित रखना है ।

इस दौरान मन की बात व परीक्षा पर चर्चा कार्यक्रम को लेकर मन की बात के प्रभारी प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट एवं परीक्षा

पर चर्चा के कार्यक्रम प्रभारी आदित्य चौहान वि डेटा प्रबंधन के प्रभारी मयंक गुप्ता ने ने विस्तार से जानकारी दी ।

About The Author