May 25, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

उत्तराखंड में सीएम,मंत्री और इन विधायकों ने नही दिया संपत्ति का ब्यौरा

सीएम, पूर्व सीएम सहित मंत्रियों और विधायकों ने नही दिया संपत्ति का ब्यौरा

देहरादून(अरुण शर्मा)। सूचना के अधिकार में खुलासा हुआ है कि उत्तराखंड के मुख्यमंत्री और मंत्री सहित कई विधायक ऐसे है जिन्होंने अपनी संपत्ति का ब्यौरा विधानसभा में नही दिया है।
अधिवक्ता नदीम द्वारा मांगी गई सूचना के अधिकार में प्राप्त जानकारी में यह खुलासा हुआ है।

अभी तक भी मुख्यमंत्री सहित 44 विधायकों ने अपनी संपत्ति का विवरण नहीं दिया है।

सूचना के अधिकार में मिली जानकारी के अनुसार 71 विधायकों में से 44 ने अपनी संपत्ति का विवरण अभी तक विधानसभा में जमा नहीं कराया है। जिसमें मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह मंत्री

अरविंद पांडे मंत्री बिशन सिंह चुफाल मंत्री यतिस्वरानंद मंत्री सुबोध उनियाल मंत्री बंशीधर भगत शामिल है साथ ही इनके अलावा पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत विधायक आदेश चौहान विधायक सुरेश राठोर

विधायक ममता राकेश विधायक देशराज कंडवाल विधायक संजय गुप्ता विधायक रितु खंडूरी करण महारा गोविंद सिंह कुंजवाल राम सिंह खेड़ा मुन्नी देवी चंद्र पंत महेश सिंह जीना जी आई जी मैन विधायक शामिल हैं।

इसके अलावा सौरव बहुगुणा राजेश शुक्ला राजकुमार ठुकराल भी इस सूची में शामिल है।

दरअसल उत्तर प्रदेश मंत्री तथा विधायक अतिथियों तथा दायित्वों का प्रकाशन अधिनियम 1975 की धारा 3 के अंतर्गत मंत्रियों और विधायकों का नियुक्ति होने से 3 माह के अंदर विधानसभा सचिव को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना होता है।

जिसके बाद धारा 4 के अनुसार हर साल 30 जून तक पूर्ण वर्ष की संपत्ति का ब्यौरा भी दिया जाता है इसे गजट में आम जनता की सूचना के लिए प्रकाशित भी किया जाता है।

About The Author