April 22, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

कुष्ठ रोगियों के साथ सक्षम की सविता प्रकोष्ठ ने बिताया दिन

हरिद्वार- रविवार को सक्षम की सविता प्रकोष्ठ ने कुष्ठ पखवाड़ा के अंर्तगत चंडीघाट स्थित दयालपुरी कुष्ठ आश्रम और गंगा माता कुष्ठ आश्रम में सहभोज का आयोजन किया।

मुख्य चिकित्साधिकारी मनीष दत्त ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

कार्यक्रम में सभी कुष्ठ रोगियों को फॉलिक एसिड, आयरन, मल्टी विटामिन, कैल्शियम, मरहम पट्टी, बीटाडीन व अन्य दवाओं का वितरण किया गया।

खास खबर- हरदा के लिए आफत बनी हरक सिंह रावत का यह एलान

मुख्य चिकित्साधिकारी ने कहा कि कुछ साल पहले कुष्ठ रोग का पता देर से चलता था, अब नई तकनीक आ जाने से बीमारी का समय से पहले पता संभव है।

इस बीमारी का समय से इलाज जरूरी है। जिस प्रकार से भी हमसे सहयोग की जरूरत होगी हम करेंगे।

Sandeep Arora become district president of Sakhsam प्रांत अध्यक्ष ललित पन्त ने कहा कि दिव्यांगजनों को हर क्षेत्र में आगे लाने का प्रयास किया जा रहा है। अभी शुरुआत जिला स्तर पर किया गया है। संदीप अरोड़ा को सबकी सर्वसम्मति से नवनियुक्त जिलाध्यक्ष निर्वाचित किया गया है।

उसके बाद दिव्यांगजनों को राष्ट्रीय स्तर पर हर क्षेत्र में आगे किया जायेगा।

नवनियुक्त जिलाध्यक्ष संदीप अरोड़ा ने कहा कि सक्षम के राष्ट्रीय सदस्य ललित आनंद और प्रांत अध्यक्ष ललित पंत सहित प्रांत और जिले के सभी सक्षम कार्यकर्ताओं ने जो जिम्मेदारी मुझे दी है सभी का मैं आभार व्यक्त करता हूँ और दिव्यांगजनों की समस्याओं का समाधान करने की कोशिश करूँगा।

नवनियुक्त जिला महासचिव मानसी मिश्रा ने कहा कि मुख्य चिकित्साधिकारी मनीष दत्त और चिकित्सा विभाग के सुपरवाइजर गौरव शर्मा एवं बी. के. गुप्ता जी ने काफी सहयोग किया। दिव्यांगो के लिए दिव्यांग प्रमाण पत्र और यूडीआईडी कार्ड बनवाए जायेंगे।

देवभूमि बधिर एसोसिएशन की प्रदेश प्रवक्ता सोनिया अरोड़ा ने कहा कि सक्षम संस्था में दिव्यांगजनों को जोड़ने का प्रयास किया जाएगा।

सविता प्रकोष्ठ की प्रांत प्रमुख जयश्री भंडारी और जिला प्रमुख सुमन पन्त ने कहा कि सक्षम की ओर से हल्द्वानी, ऋषिकेश, देहरादूनऔर हरिद्वार में कुष्ठ रोगियों को दवाएं और अन्य उपकरण का वितरण किया गया है, पौड़ी, चम्पावत में गोष्ठी एवं उधम सिंह नगर में पखवाड़े का समापन 13 फरवरी को किया जाएगा।

कार्यक्रम में नैनीताल जिला सचिव लता पन्त और विनोद कुमार शर्मा ने कार्यक्रम का संयुक्त संचालन किया। आभा सूदन और विजय सूदन ने फल का और उत्तराखंड प्रांतीय मारवाड़ी सम्मेलन के सदस्य मनोज गोयल ने खिचड़ी का वितरण किया।

कथा वाचक दिव्या नेगी, बनवासी कल्याण क्षेत्र विभाग प्रमुख ने कार्यकर्ताओं को सेवा का ज्ञान दिया। सक्षम की सक्रिय सदस्य, 100% दिव्यांग शालू बेरी का कार्यक्रम में विशेष सहयोग रहा।

 

About The Author