24x7breakingpoint

Just another WordPress site

विश्व किक्रेट के मैदान पर अपना जौहर दिखायेगा पहाड़ का ये लौंड़ा

विश्व किक्रेट के मैदान पर अपना जौहर दिखायेगा पहाड़ का ये लौंड़ा

विश्व किक्रेट के मैदान पर अपना जौहर दिखायेगा पहाड़ का ये लौंड़ा

हरिद्वार(अरुण शर्मा)। उत्तराखंड की एक और किक्रेट की प्रतिभा विश्व पटल पर अपना नाम चमकाने उतरने वाली हैं। ऋषभ पंत और उन्मुक्त चंद के बाद शास्वत रावत दूसरे ऐसे किक्रेट के खिलाड़ी होगें जो भारतीय टीम में अपना जौहर दिखायेगें।

शास्वत रावत का चयन अगले साल होने वाले अंडर —19 वर्ल्ड कप की भारतीय टीम के लिए किया गया हैं। हरिद्वार के श्यामपुर क्षेत्र के रहने वाले शास्वत काफी लंबे समय से किक्रेट से जुड़े हुए है और कई बार अपनी प्रतिभा का लोहा मनवा चुके हैं।

खास खबर—अमित शाह का यह पोस्टर पूरी दुनिया में मचा रहा हैं धूम,जानिए इसकी खासियत

सरल स्वभाव के है शास्वत
किक्रेट कोच इंद्र मोहन बर्थवाल बताते है कि बड़े ही सरल और सौम्य स्वभाव के शास्वत अपने खेल में बहुत ही तेज है। उन्होने बताया कि अपने शुरुआती दौर में शास्वत ने करीब दो साल हरिद्वार में अभ्यास किया,जिसके बाद उन्होने मेरठ और फिर बड़ौदा से किक्रेट खेला। बांये हाथ के बल्लेबाज शास्वत गेंदबाजी भी करते हैं। फिलहाल उन्हे भारतीय टीम में उनकी उम्दा बैंटिग के चलते चयन किया गया हैं।

अगले साल साउथ अफ्रीका में होने वाले अंडर 19 विश्व कप के लिए भारतीय टीम का ऐलान हो गया है। युवा भारतीय 19 जनवरी से 7 फरवरी के बीच साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर पांचवीं बार अंडर 19 विश्व कप का खिताब अपने नाम करने उतरेगी। इस टीम की कप्तानी प्रियम गर्ग करने वाले हैं, जिन्होंने भारत की युवा टीम को अब तक कई उपलब्धियां दिलाई हैं।

प्रियम गर्ग(कप्तान), ध्रुव चंद जुरेल(उपकप्तान और विकेटकीपर), यशस्वी जयसवाल, तिलक वर्मा, दिव्यांश सक्सेना, शाश्वत रावत, दिव्यांश जोशी, शुभांग हेगडे, रवि बिश्वनोई, आकाश सिंह, कार्तिक त्यागी, अथर्व अंकोलकर, कुमार कुशाग्र(विकेटकीपर), सुशांत मिश्रा और विद्याधर पाटिल।