24x7breakingpoint

Just another WordPress site

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय

श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय

उत्तराखंड शिक्षा से अच्छी खबर-समेस्टर प्रणाली समाप्त सरकार ने लागू की यह व्यवस्था

देहरादून(ब्यूरो)। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय से संबंद्व सभी निजी एवं अशासकीय महाविधालयों में समेस्टर प्रणाली को समाप्त कर दिया गया हैं। इन महाविद्यालयों में अब वार्षिक शिक्षा प्रणाली लागू कर ​दी गयी हैं। इस प्रणाली को समाप्त किये जाने की मांग काफी समय से चली आ रही थी। इस संबध में आज शासन ने आदेश जारी कर दिया हैं। स्ववित्त पोषित महाविद्यालय समिति उत्तराखंड ने उच्च शिक्षा मंत्री धन सिंह रावत का धन्यवाद किया।

खास खबर—निर्भया के दोषी को फांसी बरकरार तो उत्तराखंड में भी इस बलात्कारी को होगी फांसी

पिछले काफी समय से प्रदेश के शिक्षण सस्थानों में दो तरह की शिक्षा पद्धति का संचालन किया जा रहा था। जिसको लेकर समय समय पर विरोध के स्वर भी मुखर होते रहते थे। मंगलवार को स्व वित्त पोषित महाविद्यालय समिति के प्रयासों से मिली इस सफलता के बाद अब श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्ववविद्यालय के सभी निजी एवं अशासकीय महाविद्यालय में अब समेस्टर प्रणाली को समाप्त कर वार्षिक शिक्षा प्रणाली को लागू कर दिया गया हैं।

सरकार का धन्यवाद

स्व वित्त पोषित महाविद्यालय समिति के अध्यक्ष सुनील सैनी ने उच्च शिक्षा ​मंत्री डॉ धन सिंह रावत का धन्यवाद देते हुए कहा कि समिति के सभी सदस्यों की सार्थक प्रयासों से यह संभव हो पाया हैं। उन्होने कहा कि सभी स्ववित्त पोषित महाविद्यालयों के लिए भी शासन द्वारा वार्षिक प्रणाली करने पर बहुत-बहुत धन्यवाद देते हैं। उन्होने प्रदेश में एक ही तरह की शिक्षा प्रणाली को लागू किये जाने पर भी जोर दिये जाने की मांग सरकार से की। श्री देव सुमन उत्तराखंड विश्वविद्यालय