24x7breakingpoint

Just another WordPress site

गांधी जयंती पर पदयात्रा

गांधी जयंती पर पदयात्रा

गांधी जयंती पर पदयात्रा से राजनितिक दावा तय करने की कोशिश में भाजपा और कांग्रेस

देहरादून(अरुण शर्मा)। गांधी जयंती ( gandhi jayanti)पर भाजपा (bjp)और कांग्रेस (congress) दोनो ही दल पदयात्रा करने जा रही हैं। इन पदयात्रा से न सूबे में न केवल गांधी जी पर राजनितिक दावा मजबूत करने का प्रयास होता नजर आ रहा हैं। अपितु आगामी चुनावों की जमीन भी तैयार करने की तैयारी की जा रही हैं। भाजपा 150 वी गांधी जयंती पर पूरे प्रदेश में पदयात्रा करने जा रही है तो कांग्रेस ने जयंती पर पदयात्रा करने का ऐलान कर दिया हैं । बहरहाल भाजपा ने कांग्रेस की पदयात्रा को भाजपा की नकल बताया हैं। जबकि कांग्रेस पहले ही गांधी जी विचारों की पार्टी होने का दावा करती रही हैं।

खास खबर—प्रेमी अ​श्लील विडियो बना करता था शारीरिक शोषण,सोशल मिडिया पर हुआ वाइरल मामला

भाजपा की पदयात्रा
भाजपा ने महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती को विशेष रूप से मनाने का निर्णय लिया जिसमें उत्तराखंड में सभी विधानसभा क्षेत्रों में 150 किमी पद यात्रा 2 अक्टूबर से आयोजित करने का निर्णय लिया गया। इसका आरम्भ मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत(tsr) थानों ( डोईवाला) व भाजपा प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट रानीखेत (ranikhet) से करेंगें ।
भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख डॉ देवेंद्र भसीन ने बताया कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की इस वर्ष 150 वीं जयंती को भाजपा द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर विशेष रूप से मनाया जा रहा है । उत्तराखंड में भाजपा द्वारा सभी विधानसभा क्षेत्रों में 150 किलोमीटर की पदयात्रा 2 गाँधी जयंती से प्रारंभ की जा रही है । राज्य में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत थानों (डोईवाला) व प्रदेश अध्यक्ष श्री अजय भट्ट रानीखेत से पद यात्रा प्रारंभ करेंगे । इसके अलावा विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में भाजपा विधायकों द्वारा पद यात्राओं का नेतृत्व किया जाएगा ।
उन्होंने बताया कि इन पद यात्राओं में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम 150 कार्यकर्ताओं द्वारा भाग लिया जाएगा और वे 150 किलोमीटर की पदयात्रा पूरी करेंगे । प्रतिदिन 10 किलोमीटर पदयात्रा का लक्ष्य रखा गया है । पद यात्रा के दौरान जहाँ गाँधी जी के विचारों पर चर्चा होगी वहीं राज्य व केन्द्र सरकार की जनहित की योजनाओं के बारे में भी लोगों को बताया जाएगा। साथ ही जनता से संवाद स्थापित करते हुए योजनाओं के बारे में फीडबैक (feedback)  लिया जाएगा व उनकी समस्याओं व सुझावों पर भी चर्चा होगी।

कांग्रेस की पद यात्रा भाजपा की नकल

कांग्रेस द्वारा 2 अक्टूबर से पद यात्रा करने की घोषणा पर तंज कसते हुए भाजपा प्रदेश मीडिया प्रमुख ने कहा कि यह कांग्रेस द्वारा भाजपा की नकल है । कांग्रेस के पास न कोई विज़न है और न कोई रचनात्मक कार्यक्रम । जब भाजपा कोई कार्यक्रम घोषित करती कांग्रेस उसकी नकल करते हुए कार्यक्रम घोषित कर देती है । ऐसा पहले भी हुआ है । लेकिन भाजपा के कार्यक्रम कुशल नेतृत्व,संगठन की मजबूती और जनसहयोग से सफल होते हैं और कांग्रेस के कार्यक्रम फ्लॉप शो रहते हैं। इस बार भी यही होगा ।