24x7breakingpoint

Just another WordPress site

संतो को मनाने हरिद्वार पहुंचे Chief Minister , जानिए किन विषयो पर की चर्चा

हरिद्वार (विकास चौहान)। आगामी 2021 कुंभ मेले को लेकर संतों की नाराजगी को दूर करने के लिए सूबे मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत लगातार संतो से मुलाकात कर रहे हैं। शुक्रवार को मुख्यमंत्री (Chief Minister) त्रिवेंद्र सिंह रावत हरिद्वार दौरे पर रहे जहां उन्होंने अखाड़ा जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी से मुलाकात की साथ ही पतंजलि योगपीठ में अखिल भारतीय वनवासी कल्याण आश्रम द्वारा आयोजित कार्यक्रम में भी शिरकत की। कनखल के हरिहर आश्रम में बंद कमरे में 1 घंटे तक सीएम (Chief Minister) त्रिवेंद्र सिंह रावत और अवधेशानंद गिरी की वार्ता हुई। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि कुंभ के जितने भी कार्य होने हैं उनको समय पर पूरा कर लिया जाएगा।

 

खास खबर—हरीश रावत हाईकोर्ट सुनवाई मामला टला, अब इस दिन होगी सुनवाई

कुंभ कार्यों में हो रही देरी से संत समाज की नाराजगी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि से 1 घंटे तक कुंभ मेले को लेकर चर्चा की। इस दौरान सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरि महाराज जी से आज कुंभ के विषय में चर्चा हुई है, कुंभ को कैसे भव्य बना सकते हैं, हम कुंभ में अपनी परंपरा और आधुनिकता का कैसे समावेश कर सकते है। वही कुंभ कार्यों में देरी को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का कहना है कि जब कुंभ का समय आएगा तो सारी चीजें सही नजर आएगी कुछ काम ऐसे हैं जिसमें वक्त लगता है उनके टेंडर हो चुके हैं कुंभ में देश-विदेश से श्रद्धालु आते हैं उनको किसी भी प्रकार की परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा।

संत समाज कुंभ कार्य में हो रही देरी को लेकर अपनी नाराजगी दिखा चुका है, पूर्व में अखाड़ा परिषद के प्रतिनिधियों ने भी कुंभ कार्य में देरी को लेकर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात कर जल्द कुंभ कार्य को पूरा करने की मांग की थी। सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत से मुलाकात करने के बाद जूना अखाड़े के आचार्य महामंडलेश्वर अवधेशानंद गिरी का कहना है कि कुंभ में अखाड़े और अखाड़े के महामंडलेश्वर के साथ आने वाले श्रद्धालुओं की बड़ी भूमिका होती है और कुंभ एक आस्था का पर्व है हरिद्वार मैं देश-विदेश से श्रद्धालु कुंभ में आते हैं कुंभ में जितनी भी व्यवस्था करनी होती है वह सरकार की जिम्मेदारी होती है अभी कुम कार्यों में उतनी गति नहीं है जितनी होनी चाहिए और सरकार कटिबद्ध है किन कार्यों को जल्द पूरा करें।

कुंभ कार्य को लेकर संतों की नाराजगी को दूर करने के लिए सीएम लगातार हरिद्वार संतों से मुलाकात करने आ रहे हैं मगर उसके बावजूद भी कुंभ कार्यों में कोई तेजी नहीं दिखाई दे रही है अब देखना होगा सरकार कब तक इन कार्यों में गति लाती है।