24x7breakingpoint

Just another WordPress site

धारा 370 हटने के बाद, J&K के छात्रों को देगा मुफ्त शिक्षा देगा देव संस्कृति विश्वविद्यालय

हरिद्वार ( विकास चौहान)। केंद्रीय मानव संसाधन विकास मंत्री डॉ0 रमेश पोखरियाल निशंक हरिद्वार पहुंचे, जहां उन्होंने शांतिकुंज प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या से मुलाकात कर केंद्र सरकार के 100 दिन के कार्यकाल उपलब्धियों को गिनवाया। इस दौरान डॉ प्रणव पंड्या ने जम्मू कश्मीर(J&K) के 100 छात्रों को अपनी देव संस्कृति विश्वविद्यालय में निशुल्क शिक्षा उपलब्ध कराने की घोषणा की। डॉ निशंक ने , प्रणव पंड्या के इस फैसले का स्वागत किया और कहा कि जम्मू कश्मीर (J&K) के छात्रों को मुख्य धारा से जोड़ने के लिए यह अच्छा कदम।

खास खबर—दीनारपुर में लगातार जारी है अवैध Liquor का कारोबार, एक बार​ फिर Raid

शांतिकुंज के सभागार में आयोजित पत्रकार वार्ता में डॉ निशंक ने बताया कि केंद्र सरकार ने अपने 100 दिन के कार्यकाल में कई ऐतिहासिक फैसले लिए, जिनमें कश्मीर में धारा 370 हटाने, धरा 35a को निरस्त करने, मिशन चंद्रयान-2 जैसे बड़े फैसले शामिल है। आज जम्मू कश्मीर के मुद्दे पर अमेरिका , रूस, चीन और फ्रांस जैसे देश प्रधानमंत्री मोदी के पीछे खड़े हैं और पाकिस्तान आतंकवाद पर अलग थलग सा पड़ गया है।
कहा कि भाजपा सरकार की बड़ी उपलब्धि है कि आज जम्मू – कश्मीर विकास के रास्ते पर बहुत तेजी से आगे बढ़ रहा है केंद्र सरकार से मिलने वाली योजनाओ से सारे लाभ और सुविधाएं वहाँ के लोगो मिलने लगी है।
डॉ निशंक ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी के सम्मान में अमेरिका जैसे देश में हाउदी मोदी कार्यक्रम में मोदी जी को देखने के लिए और सुनने के लिए लोग लालायित है , पूरी दुनिया में ऐसा हो रहा है कि जिस भी राष्ट्र में मोदीजी जा रहे है वहाँ उनको विशेष सम्मान मिलना, दर्शाता है कि भारत एक बड़ी ताकत के रूप में आगे बढ़ रहा है।