24x7breakingpoint

Just another WordPress site

ऊंची जाति के साथ खाना खाने पर मिली मौत,मामला उत्तराखंड के टिहरी का

ऊंची जाति के साथ खाना खाने पर मिली मौत,मामला उत्तराखंड के टिहरी का

ऊंची जाति के साथ खाना खाने पर मिली मौत,मामला उत्तराखंड के टिहरी का

देहरादून(अरुण शर्मा)। आज के समय में ऊंची जाति और छोटी जाति के वाद—विवाद में अगर किसी की जान चली जाती है तो सोच सकते है कि हम कितने शिक्षित और आधुनिक हैं। मामला उत्तराखंड के टिहरी जिले का है जंहा पर ऊंची जाति के लोगों के साथ भोजन करने की किमत युवक को अपनी जान गंवा कर चुकानी पड़ी। जानकारी के अनुसार गत 26 अप्रैल को शादी समारोह के दौरान यह घटना घटी। ​

खास खबर—14 साल से छात्र—छात्राओं के सुनहरे भविष्य को संवारता कुंती नमन

शादी समारोह में एक अनुसूचित जाति युवक को ऊंची जाति के लोगों के सामने बैठ कर खाना खाना भारी पड़ा। लोगों द्वारा उस जाति विशेष के युवक को बेरहमी से पीटा। इसमें युवक गंभीर रूप से घायल हो गया। रविवार को उपचार के दौरान युवक की देहरादून के एक अस्पताल में मौत हो गई।

जानकारी के अनुसार टिहरी श्रीकोट की हैं। जंहा बीते 26 अप्रैल को नैनबाग प्रदीप की शादी थी। बताया जा रहा है कि रात पार्टी में ऊंची जाति के लोग खाना खा रहे थे। इस दौरान मृतक जितेंद्र उन लोगों के सामने कुर्सी लगाकर खाना खाने लगा। बस फिर क्या था और बड़ी जाति वालो ने उस युवक की जमकर पिटाई कर दी।

अगले दिन जब उसकी हालत बिगड़ी उसे नैनबाग स्वास्थ्य केंद्र लेकर गए, जहां से युवक को देहरादून महंत इंद्रेश हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया। रविवार को इलाज के दौरान उसकी मौत हो गयी। परिजन आरोपीयों के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग कर रहे हैं। हालांकि बताया जा रहा है कि परिजनो ने सात लोगों के​ खिलाफ नामजद तहरीर दी हैं। जानकारी के अनुसार संबधित धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया हैं। जिसकी जांच नरेंद्रनगर क्षेत्राधिकारी उत्तम सिंह कर रहे है।