24x7breakingpoint

Just another WordPress site

यात्रा सीजन अपने चरम पर-हरिद्वार सड़क जाम में फंसा,लोग हैरान और परेशान

यात्रा सीजन अपने चरम पर-हरिद्वार सड़क जाम में फंसा,लोग हैरान और परेशान

यात्रा सीजन अपने चरम पर-हरिद्वार सड़क जाम में फंसा,लोग हैरान और परेशान

हरिद्वार(कमल खड़का)। तीर्थ नगरी हरिद्वार में इस समय यात्रा सीजन अपने पूरे सबाब पर हैं। हर रोज यंहा लाखों लोग गंगा स्नान के लिए देश के कोने-कोने से पहुंच रहे हैं। यात्रा की तैयारी को लेकर स्थानिय प्रशासन के किये गये दावे फिलहाल जमीन पर नहीं दिखायी दे रहे हैं। शनिवार—रविवार को हरिद्वार की सड़को पर लगने वाला जाम इस बात की गवाही दे रहा हैं कि स्थानिय प्रशासन यात्रा को लेकर कितना मुस्तैद हैं। बहरहाल हफ्ते के आखिरी दो दिन लगने वाले जाम से स्थानिय से लेकर आने वाला श्रद्वालु दोनो को ही दो चार होना पड़ रहा हैं।

खास खबर—राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी ने सोशल मिडिया के दावे को ठुकराया,नहीं बदले जा रहे सीएम

यात्रा सीजन इस समय अपने चरम पर हैं। लेकिन हरिद्वार के लोगों को जाम से दो चार होना पड़ रहा हैं। पुलिस प्रशासन द्वारा कोई ठोस कदम नहीं उठाया जा रहा हाल यह है कि पूरा शहर जाम में फस रहा है बड़ा बाजार व्यापार मंडल के वरिष्ठ उपाध्यक्ष राजू बधावन का कहना है कि प्रशासन ने यात्रा शुरु होने से पहले अपनी व्यवस्थाओं को लेकर खूब बड़े बड़े दावे किये थे लेकिन उनके दावे तो हवा में उड़ गये। उन्होने कहा कि प्रशासन को इस ओर ध्यान देना चाहिए।

बड़ा बाजार व्यापार मंडल के महामंत्री अनुपम त्यागी ने बताया कि इस समय यात्रा सीजन शुरू हो गया है जगह जगह जाम लगा हुआ है। पुलिस प्रशासन मूक दर्शक बना देख रहा हैं। उन्होने बताया कि या तो इस समय प्रशासन की उम्मीद से अधिक भीड़ हरिद्वार पहुंच रही है या फिर प्रशासन का ढीला रवैया इस स्थिति के लिए जिम्मेदार हैं।

बड़ा बाजार के व्यापारी सतीश बंसल ने कहा कि पोस्ट ऑफिस से लेकर हरकी पैड़ी तक पूरा बाजार में ई रिक्शा चालकों की व साईकिल रिक्शा चलाने वाले लोग अपने यात्रियों से ज्यादा पैसा कमाने के लिए यहाँ तक लाते हैं जिस कारण मोती बाजार सब्जी मंडी बड़ा बाजार इन रिक्शे वाले लोगों की भेंट चढ़ गए है।
सतीश बंसल ने कहा कि पोस्ट ऑफिस पर पुलिस प्रशासन द्वारा चेक पोस्ट तक लगाया हुआ है पुलिस वाले भी बिना रोक टोक के आने दे देते है इसी कारण पूरा बाजार में रिक्शे वालो का जत्था देखने को मिल रहा हैजिस कारण तीर्थ यात्रियों कोबाजार से हरकी पैड़ी गंगा स्नान करने वालो को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं