24x7breakingpoint

Just another WordPress site

स्वर्ण आरक्षण पर पीएम मोदी को इन्होने बताया 21 वी सदीं का "अंबेडकर"

स्वर्ण आरक्षण पर पीएम मोदी को इन्होने बताया 21 वी सदीं का "अंबेडकर"

सवर्ण आरक्षण पर पीएम मोदी को इन्होने बताया 21 वी सदीं का “अंबेडकर”

देहरादून(अरुण शर्मा)। सवर्ण को 10 फीसदी आरक्षण दिए जाने के बाद पीएम मोदी की तारिफ में कसीदे पढ़े जाने लगे हैं। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने सवर्ण को आरक्षण के बाद पीएम मोदी की तुलना की संविधान निर्माता डॉ भीमराव अंबेडकर से कर दी। यही नहीं उन्होने मोदी को 21 वीं सदी एक और अंबेडरकर बताया। मुख्यमंत्री मंगलवार को राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होने राज्य में दूसरी बार आयोजित हो रहा खेलकुम्भ में खेल प्रतिभाओं को विशेष मौका मिलने की बात की। वहीं अरविंद पाण्डेय ने कहा बच्चो के अंदर हुनर है लेकिन प्लेटफॉर्म की कमी के कारण अभी तक राज्य के युवा अछूते थे।

खास खबरा—अनुष्का की मदद के लिए बढ़ रहे है मदद के हाथ,सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत ने की ये साहयता

सवर्ण के लिए 10 फीसदी आरक्षण के लिए उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी का आभार जताया। उन्होने पीएम मोदी की तारिफ करते हुए कहा कि एक गरीब के बेटे ने देश के सभी गरीबो के बारे में सोचा और दस फिसदी आरक्षण को व्यवस्था की उन्होने पीएम मोदी की तुलना भीमराव अंबेडरकर से करते हुए मोदी को 21 वी सदी का नया अंबेडकर बताया।

खेल महाकुंभ की शुरुआत

मंगलवार को राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ की शुरुआत मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत ने की। इसमें प्रदेश के 780 खिलाड़ी एथलेटिक्स प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाएंगे। खेल महाकुंभ के अंतर्गत राज्य स्तरीय एथलेटिक्स प्रतियोगिता में प्रदेश के कुल 804 खिलाड़ी और टीम ऑफीसियल्स मुख्यमंत्री के सामने मार्चपास्ट में शामिल हुए।बता दें कि खेल महाकुंभ महाराणा प्रताप स्पोर्ट्स कॉलेज में 10 जनवरी तक चलेगा। प्रतियोगिता में दोनों वर्गों में अंडर-14, 17 और 19 के मुकाबले खेले जाएंगे।

मिलेगें विदेशी कोच
राज्य स्तरीय खेल महाकुंभ का आज आगाज़ हुआ। खेल महाकुंभ की शुरुआत में बोलते हुए खेल मंत्री अ​रविंद पाण्डेय ने कहा कि इस महाकुंभ के तहत हम खिलाड़ियों को मंच उपलब्ध करवा रहे हैं। उन्होने कहा कि आने वाले समय में व्यवस्थाओं में भी बदलाव आएगा
और सरकार खिलाड़ीयों के भविष्य के लिए चिंतित है इस दौरान सीएम ने शुभकामनाएं देते हुए कहा कि खेल केवल खेल नही बल्कि एक भावना है। उन्होने खेल को लेकर सरकार की नितियों का ज्रिक करते हुए कहा कि सरकार ने दो अंतराष्ट्रीय स्तर के कोचों को यहा निमंत्रित किया है, जिससे हमारे ख़िलाड़ियो को उत्साह मिला हैं। सीएम ने कहा कि यदि विदेशों से कोचों की आवश्यकता है तो वो भी हम राज्य को दिलायेंगे