24x7breakingpoint

Just another WordPress site

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ छात्राओं का जनजागरण अभियान

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ छात्राओं का जनजागरण अभियान

सामाजिक कुरीतियों के खिलाफ छात्राओं का जनजागरण अभियान

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। भोगपुर गांव के राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं, आशा और आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों द्वारा राष्ट्रीय कुष्ठ उन्मूलन कार्यक्रम के तहत गांव में रैली निकाली गई। साथ-साथ ग्रामीणों को कुष्ठ रोग की सामाजिक कुरीतियों को नष्ट करने के लिए भी प्रेरित किया गया है।

खास खबर—जानिए हर की पौड़ी पर पुलिस का चार से चल रहे अभियान की खास वजह

बुधवार को कुष्ठ पखवाड़े के अंतर्गत भोगपुर गांव के राजकीय इंटर कॉलेज के छात्र-छात्राओं, आशाओं और आंगनवाडी कार्यकत्रियों ने भोगपुर गांव में रैली निकालकर कुष्ठ रोग के प्रति लोगों को जागरूक किया। इस दौरान ग्राम प्रधान मोती राम ने रैली में शामिल आशाओं, आंगनवाड़ी कार्यकत्रियों और छात्र-छात्राओं के साथ मिलकर ग्रामीणों मैं फैल रही कुष्ठ रोगी के प्रति सामाजिक कुरीतियों को नष्ट करने की जानकारी दी।
साथ ही बताया कि हमें कुष्ठ रोगी से कभी घृणा नहीं करनी चाहिए। कुष्ठ रोग साथ बैठने, खाने-पीने से नहीं फैलता। हमारे आस-पास यदि कोई कुष्ठ रोगी नजर आता है, तो हमें कुष्ठ रोगी को साथ ले जाकर सरकारी अस्पताल में उसका उपचार कराना चाहिए। यह रैली राजकीय इंटर कॉलेज से शुरू होकर भोगपुर गांव के बीच से होती हुई वापस इंटर कॉलेज में समापन हुआ। इस दौरान राजकीय इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य धनजीत सिंह, संजय पाठक, गौरव शर्मा सुपरवाइजर, राहुल कुमार, शिवबहादुर यादव, मीनाक्षी, नीलम, संजीव कुमार, उपप्रधान मामचंद राठौर आदि ने सहयोग किया है।