24x7breakingpoint

Just another WordPress site

सोशल मिडिया पर छायी है निशंक को दी गयी हरदा की "पुष्पपुरुष" वाली बधाई

सोशल मिडिया पर छायी है निशंक को दी गयी हरदा की "पुष्पपुरुष" वाली बधाई

सोशल मिडिया पर छायी है निशंक को दी गयी हरदा की “पुष्पपुरुष” वाली बधाई

देहरादून(अरुण शर्मा)। हरिद्वार से लोकसभा सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को मोदी की टीम में महत्वपूर्ण जगह मिली हैं। जिसको लेकर उन्हे हर तरफ से बधाईयां मिल रही हैं। उन्हे बधाई देने वालो में उनकी पार्टी के ही नहीं बल्कि दूसरे दलों से भी शुभकामना मिल रही हैं।

निशंक को मिल रही बधाईयों के बीच कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत ने टिवट् कर उन्हे बधाई क्या दी उनकी इस बधाई ने सोशल मिडिया में चर्चा का विषय बना दिया। दरअसल हरीश रावत ने रमेश पोखरियाल निशंक को पुष्पपुरुष कह कर उन्हे एचआरडी मंत्री बनने की बधाई दी। जिसके बाद सोशल मिडिया पर एक नयी बहस छिड़ती हुई दिखायी दे रही हैं।

खास खबर—रमेश पोखरियाल निशंक को देश भर से मिल रही बधाईयों में अलग है इस शुभकामना के मायने

उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव हरीश रावत शायद बहुत ही भली भांति जानते है कि सुर्खियो में कैसे रहा जाता हैं। शुक्रवार को जब मोदी सरकार ने अपने मंत्रीयों को मंत्रालय बांटे तो सभी को मंत्रालय मिलने की बधाईयां मिलने लगी।

हरिद्वार लोकसभा से सांसद रमेश पोखरियाल निशंक को मोदी सरकार में मानव संसाधन एवं विकास मंत्रालय दिया गया हैं। जिस पर हरदा ने टिवट् कर निशंक को बधाई दी। उन्होने अपने शुभकामना संदेश की शुरुआत ही पुष्पपुरुष रमेश पोखरियाल निशंक लिखकर की। उन्होने निशंक को बधाई देते हुए देते हुए मोदी के इस फैसले को उत्तराखंड का सम्मान बढ़ाने वाला बताया।

“पुष्पपुरुष” के मायने

हालांकि राजनिति में नेताओं के दिये गये बयानों के हजार मायने निकाले जाते हैंं। जंहा तक बात की जाए निशंक को पुष्प पुरुष कह कर संबोधित करने की तो इसके मायने जानकार कोमल ह्दय वाला पुरुष बता रहे हैं। बहरहाल हरदा के इस शब्द के मायने राजनिति में कुछ भी निकाले जाए लेकिन एक बात तो साफ है कि हरदा ये भलि भांति जानते है कि कैसे मिडिया की सुर्खियों में बने रहना हैं।