24x7breakingpoint

Just another WordPress site

ऋषिकेश में स्लोगन बोर्ड से बदलेगी पुलिस यह व्यवस्था,ये है पुलिस का नया फंडा

ऋषिकेश में स्लोगन बोर्ड से बदलेगी पुलिस यह व्यवस्था,ये है पुलिस का नया फंडा

ऋषिकेश में स्लोगन बोर्ड से बदलेगी पुलिस यह व्यवस्था,ये है पुलिस का नया फंडा

ऋषिकेश(कमल खड़का)। तीर्थनगरी ऋषिकेश में ट्रैफिक नियमों की जागरुकता के लिए कोतवाली पुलिस ने मुख्य मार्गों पर स्लोगन बोर्ड लगाए हैं। साथ ही ध्वनि विस्तारक यंत्र के माध्यम से लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक किया जा रहा है। नए साल से कोतवाली पुलिस ने शहर की बदहाल यातायात व्यवस्था में सुधार लाने के लिए कमर कसी है। घाट रोड पर पोस्टऑफिस के सामने सालों से ठेली, पटरी के अतिक्रमण को हटाकर दुपहिया वाहन पार्किंग की जगह बनायी। रेलवे रोड, देहरादून रोड, हरिद्वार रोड पर नो-पार्किंग जोन में खड़े वाहनों के चालान की कार्रवाई की, जिससे शहर की यातायात व्यवस्था सुधरी है।बुधवार को कोतवाली पुलिस ने शहर के मुख्य मार्गो पर विभिन्न स्लोगन वाले बोर्ड लगाए हैं, ताकी लोग यातायात नियमों के प्रति जागरूक रहें।

खास खबर—Electro Homeopathy चिकित्सा के जनक की 210वीं जयन्ती आज

आपको बता दें कि जनपद देहरादून में यातायात व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए एसएसपी देहरादून द्वारा अभियान चलाया जा रहा हैं। जिसमें माइक एवं लाउड स्पीकर से लोगों को जागरूक करते हुए विभिन्न स्लोगन वाले बोर्ड लगाये जा रहे हैं। इसके अलावा नो पार्किंग एवं बिना लॉक किए गए खड़े वाहनों को पुलिस क्रेन से उठाकर यातायात व्यवस्था को दुरुस्त करने का प्रयास किया जायेगा। ऋषिकेश कोतवाल रितेश साह ने बताया कि ट्रैफिक व्यवस्था को पटरी पर लाने की कार्रवाई जारी है। नो-पार्किंग जोन में खड़े तीन वाहनों को उठाकर कोतवाली लाया गया। सभी नो-पार्किंग जोन में सूचना पट्ट लगा दिए गए हैं।

जीरो जोन को लेकर पुलिस हुई सख्त

ऋषिकेश कोतवाली निरीक्षक, रितेश शाह  ने बताया ​कि जीरो जोन में सवारियां बैठाने वालों चालकों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। मैंने पूर्व में भी कहा था कि ऐसे चालकों के ऑटो या विक्रम सीज किए जाएंगे। त्रिवेणी घाट चौराहे तथा देहरादून रोड तिराहे के सीसीटीवी फुटेज देखे जाएंगे। जो भी ऑटो या विक्रम चालक उल्लंघन करता पाया गया। बख्शा नहीं जाएगा।