24x7breakingpoint

Just another WordPress site

राजा-रानी के इस जिम को देख आप अपने को कहने से नहीं रोक पायेगें "O MY GOD"

राजा-रानी के इस जिम को देख आप अपने को कहने से नहीं रोक पायेगें "O MY GOD"

राजा-रानी के इस जिम को देख आप अपने को कहने से नहीं रोक पायेगें “O MY GOD”

हरिद्वार (अरुण शर्मा)। राजा-रानी और जूही-जॉनी के इस जिम की चर्चा इन दिनों हर कहीं हो रही हैं। अपने आप में निराले इस जिम में हाथी के बच्चें जिम करते नजर आयेेगें। आपको बता दें कि राजा जी नेशनल पार्क ने हाथी के बच्चें के लिए यह जिम बनायी हैं। राजाजी नेशनल टाइगर रिर्जव में इन दिनों चार नये हाथी के बच्चें आये हैं। जिनके खेलने के लिए यह जिम बनाया गया हैं।

खास खबर—पुलिस छापेमारी,कच्ची शराब का जखीरा मिला इस गांव में….

हरिद्वार की चीला रेंज में अब आपको Elephant’s children जिम करते हुए नजर आयेगें। राजाजी टाइगर रिर्जव पार्क की चीला रेंज में आये चार हाथी के बच्चों राजा-रानी के लिए पार्क की ओर से यह जिम तैयार किया गया हैं। आपको बता दें कि राजाजी टाइगर रिजर्व के पास चीला में हाथी के चार बच्चे राजा-रानी जूही, जॉनी और हैं, जिनके खेलने और कसरत करने के लिए Raja ji Tiger Reserve  की चीला रेंज के स्मृति उपवन में जिम बनाई गई है। जिम में रस्सी के माध्यम से पेड़ों पर गाड़ियों के टायरों को टांगा गया है। जिनसे हाथियों के बच्चों को खिलाया जाएगा। साथ कई फुटबाल भी हाथियों के खेलने के लिए रखी गई है। वनकर्मी भी हाथी के इन बच्चों के साथ फुटबॉल से खेला करेंगे।

चीला रेंज के रेंजर अनिल पैन्यूली ने बताया कि हाथी के बच्चों राजा-रानी के लिए वह सब तरह के उपकरण यहां रखें गये है जिससे हाथी के बच्चें खेल सके। उन्होने बताया कि हाथी के बच्चों के मड बाथ भी बनाया गया हैं। ताकि हा​थी के बच्चें खेल सके। रेंजर पैन्यूली ने बताया कि हाथी के बच्चों को जिम में पर्याप्त ट्रेनिंग भी कराई जाएगी। दिन में दो से चार घंटे तक ये बच्चे जिम में रहेंगे।