24x7breakingpoint

Just another WordPress site

एक साल से झेल रहे है ग्रामिण जलभराव की समस्या

एक साल से झेल रहे है ग्रामिण जलभराव की समस्या

एक साल से झेल रहे है ग्रामिण जलभराव की समस्या

सुलतानपुर(नाथीराम कश्यप)। टांडा भागमल गांव में पिछले करीब 1 वर्ष से गांव के मुख्य मार्ग में जलभराव की समस्या बनी हुई है। जिससे ग्रामीणों को आवागमन में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि जनप्रतिनिधि और अधिकारियों से समस्या का समाधान किए जाने की लगातार मांग की जा रही है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो पा रहा है।

खास खबर— राहुल गांधी की तारिफ करने लगे है बीजेपी के नेता,कह गये यह बड़ी बात

टांडा भागमल गांव के मुख्य मार्ग के किनारे नालियां नहीं होने के चलते घरों से निकलने वाला दूषित पानी आकर मुख्य मार्ग में जमा हो जाता है। जिससे गांव के मुख्य मार्ग में जलभराव और गंदगी फैली हुई है। रविंद्र सिंह, अशोक कुमार, पवन सिंह, प्रमोद कुमार,मोहन शर्मा, सुनील शर्मा, मोहित कुमार, राजपाल, सतीश कुमार आदि ग्रामीणों का कहना है कि गांव के इस मुख्य मार्ग के किनारे कहीं पर नालियों का निर्माण नहीं हो रहा है तो कहीं पर मार्ग के किनारे बनी नाली क्षतिग्रस्त हो चुकी है। जिसके चलते घरों का दूषित पानी मार्ग में जमा हो रहा है।

ग्रामीणों का कहना है कि गांव से आने-जाने में इस जलभराव और गंदगी से होकर गुजरना पड़ रहा है। जिससे आए दिन स्कूल आने-जाने वाली बच्चे और ग्रामीण इस गंदगी में गिरते रहते हैं। ग्रामीणों का कहना है . मार्ग में फैल रही गंदगी और दुर्गंध भरे जल से रास्ते से गुजरना मुश्किल हो रहा है। साथ ही गंदगी से संक्रमण फैलने का भी खतरा बना हुआ है। ग्रामीणों का कहना है कि इस समस्या के समाधान कराने के लिए ग्राम प्रधान और संबंधित अधिकारियों को लगातार कहां जा रहा है। लेकिन समस्या का समाधान नहीं हो रहा है।
– ग्राम प्रधान मोतीराम का कहना है कि मुख्य मार्ग के किनारे बनने वाली नालियों का प्रस्ताव बनाकर शासन को भेज रखा है स्वीकृति मिलते ही नालियों का निर्माण कार्य करा दिया जाएगा।