June 19, 2024

24x7breakingpoint

Just another WordPress site

Plantation on world environment day in Haridwar

वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

नीम और पीपल का वृक्षारोपण कर दिया पर्यावरण संरक्षण का संदेश

हरिद्वार,। विश्व पर्यावरण दिवस के अवसर पर ऋषिकेश में भी वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया गया। हरिद्वार के पुलिस लाइन में सामाजिक संस्था के सहयोग से नीम और पीपल के पेड़ लगाए गए।

ख़ास खबर चुनाव परिणाम के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उतारा हरीश रावत पर गुस्सा

इस दौरान आईटीसी मिशन सुनहरा कल के अंतर्गत पर्यावरण दिवस के अंतर्गत पुलिस लाइन में वृक्षारोपण किया गया। सभी ने मिलकर पुलिस लाइन में वृक्षारोपण किया व पर्यावरण के समक्ष सभी को जागरूक किया।

पर्यावरण दिवस के अंतर्गत पीपल व नीम के पौधों का वृक्षारोपण किया गया। वृक्षारोपण में श्री भुवनेश्वरी महिला आश्रम का अहम योगदान रहा।

Plantation on world environment day in Haridwarभुवनेश्वरी महिला आश्रम के परियोजना प्रबंधक डॉक्टर एच बी पंत ने कहा कि जीवन के संकट को समाप्त करना है तो पौधारोपण अधिक से अधिक होना चाहिए।

अपने आसपास के वातावरण को शुद्ध रखने के लिए पौधे लगाएं। आईटीसी के प्रबंधक असगर अली व उज्जवल ने कहा कि छायादार एवं फलदार पौधों का रोपण नितांत जरूरी है। साथ ही पौधों की सुरक्षा भी जरूरी है।

पर्यावरण को संतुलित करना है तो अधिक से अधिक पौधारोपण करें। उन्होंने आह्वान करते हुए कहा कि पर्यावरण दिवस के अलावा भी पौधों का रोपण करें। स्कूल कॉलेज के बच्चों को पौधे लगाने के लिए प्रेरित करें।

धर्म नगरी को हरा-भरा बनाने के लिए समाज को अग्रिम भूमिका निभानी होगी।

इस दौरान भुवनेश्वरी महिला आश्रम के परियोजना प्रबंधक डॉक्टर एच बी पंत, दीपक बिजलवान अनूप गोदियाल व सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के सुपरवाइजर ताजवीर नेगी,

आईटीसी के प्रबंधक असगर अली व उज्जवल तथा एचआर हेड अल्ताफ अली के साथ पॉल्यूशन कंट्रोल बोर्ड के पदाधिकारी भी शामिल रहे और सभी को पौधारोपण के लिए प्रेरित किया।

About The Author