24x7breakingpoint

Just another WordPress site

खुशखबरी-डबल इंजन यहां खोलने जा रहा नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी

खुशखबरी-डबल इंजन यहां खोलने जा रहा नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी

खुशखबरी-डबल इंजन यहां खोलने जा रहा नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी

देहरादून(अरुण शर्मा)। उन छात्र-छात्राओं के लिए के लिए खुशखबरी है जो कि विधि के क्षेत्र में अपना कैरियर बनाना चाहते हैं। राज्य में अब नेशनल लॉ यू​निवर्सिटी खुलने जा रही हैं। देहरादून के रानीपोखरी में लगभग 10 एकड़ भूमि में इसकी स्थापना की जाएगी। मुख्यमत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि प्रधानमंत्री  का उत्तराखण्ड से विशेष स्नेह है। इससे पूर्व डोईवाला में सीपैट की न केवल स्थापना की जा चुकी है बल्कि उसमें कक्षाएं भी संचालित की जा रही हैं। किच्छा व लालढांग में दो नए माॅडल डिग्री काॅलेज व पौड़ी के पैठानी में व्यावसायिक काॅलेज के लिए तो भूमि चयन के साथ बजट भी स्वीकृत किया जा चुका है।

खास खबर—सेंट जेपी कान्वेंट पब्लिक स्कूल ने कुछ इस अंदाज में मनायी दयानन्द सरस्वती जयंती

इस समय देश में 21 नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी हैं जिनमें क्लेट के माध्यम से प्रवेश होते हैं। इनमें स्नातक व स्नातकोत्तर पाठ्यक्रम संचालित किए जाते हैं। उत्तराखण्ड में नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी, क्वालिटी व रोजगारपरक शिक्षा में मील का पत्थर साबित होगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र ने आशा व्यक्त की कि राज्य में नेशनल लाॅ यूनिवर्सिटी की स्थापना से प्रदेश के साथ ही देश भर के प्रतिभावान छात्र-छात्राएं यहां आएंगे। इससे यूनिवर्सिटी के निकटवर्ती क्षेत्रों की आर्थिकी को भी फायदा होगा। प्रदेश सरकार उत्तराखण्ड को एजुकेशन व टूरिज्म हब बनाना चाहती है। इसमें केंद्र सरकार का भी पूरा सहयोग मिल रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य में डबल इंजन की डबल रफ्तार देखी जा सकती है।