24x7breakingpoint

Just another WordPress site

हरिद्वार पुलिस जनजागरुकता अभियान

हरिद्वार पुलिस जनजागरुकता अभियान

हरिद्वार पुलिस ने बताया कैसे निपटना है कच्छा बानियान गिरोह

सुल्तानपुर (नाथीराम कश्यप)। कच्छा बनियान धारी गिरोह और धोखाधड़ी की घटनाओं से कैसे बचा जाए इसके हरिद्वार पुलिस आजकल जनजागरुकता अभियान चला रही हैं। जिसकेक लिए शुक्रवार को पुलिस ने भिक्कमपुर पुलिस चौकी में ग्राम प्रधानों और ग्रामीणों की बैठक ली।

हरिद्वार पुलिस ने ग्रामीणों से अपील की कि रात्रि के समय गांव में ग्रामीण टोली बनाकर पहरा दे। साथ ही संदिग्ध व्यक्ति नजर आने और अवैध रूप से किए जा रहे किसी भी कार्य की जानकारी होने पर तुरंत इसकी जानकारी पुलिस को सूचना दें।

खास खबर—आचार्य बालकृष्ण को गंभीर हालत में ऐम्स ऋषिकेश में कराया भर्ती

क्षेत्र में कच्छा बनियान धारी गिरोह के आने की और धोखाधड़ी, लूटपाट आदि घटनाओं से बचाव के लिए शुक्रवार को भिक्कमपुर पुलिस चौकी में पुलिस ने ग्राम प्रधानों और ग्रामीणों की एक बैठक ली। जिसमें लक्सर कोतवाली एसएसआई अभिनव शर्मा ने बैठक में उपस्थित लोगों से अपील की कि वह रात्रि के समय अपने-अपने गांव में ग्रामीणों की टोली बनाकर पहरा लगाएं। #हरिद्वार पुलिस

साथ ही गांव और आसपास कोई संदिग्ध व्यक्ति घूमता नजर आए तो इसकी सूचना तुरंत पुलिस को दें। साथ ही कहा कि अगर किसी व्यक्ति के पास अपने आपको बैंक अधिकारी बताकर कोई कॉल आती है और वह आपके आधार नंबर और एटीएम कार्ड नंबर मांगते हैं तो उन्हें अपना आधार और एटीएम नंबर नहीं बताएं।

साथ ही उस नंबर की जानकारी तुरंत बैंक अधिकारियों को दें।भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी आशीष शर्मा ने कहा कि अगर क्षेत्र में कोई अवैध रूप से नशीले पदार्थ भांग, शराब, अफीम, गांजा, चरस या किसी अन्य प्रकार की कोई बिक्री करता है या अन्य अवैध रूप से कोई कार्य करता नजर आए तो उसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दे।

उन्होंने कहा कि अगर ग्रामीण पुलिस का सहयोग करे तो धोखाधड़ी, लूटपाट और अवैध रूप से चलाए जा रहे कारोबार पर काफी हद तक अंकुश लग पाएगा। इस दौरान जुल्फिकार अंसारी, अनिल सैनी, मुनीश अहमद मोतीराम, मामचंद राठौर, सुखा सिंह, सुखलाल सिंह, जितेंद्र कुमार, आदि ग्राम प्रधान के साथ मनोज गुप्ता प्रमोद राठौर ऋषिपाल कश्यप, बाबूरामसैनी विजेंद्र सिंह, मोनू कुमार, निर्दोष कुमार, आदि दर्जनों ग्रामीण मौजूद रहे।