24x7breakingpoint

Just another WordPress site

रोड सुरक्षा सप्ताह पर हरिद्वार पुलिस का जागरुकता अभियान

रोड सुरक्षा सप्ताह पर हरिद्वार पुलिस का जागरुकता अभियान

रोड सुरक्षा सप्ताह पर हरिद्वार पुलिस का जागरुकता अभियान

सुल्तानपुर(नाथीराम कश्यप)। रोड सुरक्षा सप्ताह पर पुलिस ने सुल्तानपुर क्षेत्र मे एक दर्जन से अधिक स्कूल कॉलेजों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को सड़क नियमों की जानकारी दी। साथ ही कहा कि अगर सड़क नियमों का पालन किया जाए तो दुर्घटनाओं से बचा जा सकता है।

खास खबर—इंटरनेशनल वुमेन इंपावरमेंट समिट एण्ड अर्वाडस के इंडिया चैप्टर का शुभारंभ

रोड सुरक्षा सप्ताह के अवसर पर बुधवार को भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रकाश चंद्र और पुलिसकर्मियों द्वारा सुल्तानपुर क्षेत्र के शिक्षा राज इंटर कॉलेज, भिक्कमपुर गांव के ग्राम राज्य कन्या इंटर कॉलेज लक्सर के किसान इंटर कॉलेज, फतवा आदि गांव के करीब एक दर्जन से अधिक स्कूल कॉलेजों में पहुंचकर छात्र-छात्राओं को सड़क के नियमों की जानकारी दी।

भिक्कमपुर पुलिस चौकी प्रभारी प्रकाश चंद्र ने बताया कि सड़क पर सदैव ध्यान पूर्वक चलना चाहिए। सड़क पर हमेशा बाई ओर चलना चाहिये। गाड़ी को ओवरटेक करते समय आगे पीछे की ओर देख कर ही ओवर टेक करना चाहिए। दुपहिया वाहन चलाते समय हमेशा हेलमेट का प्रयोग करना चाहिए वाहन हमेशा धीरे चलाएं। हेलमेट का प्रयोग पुलिस से बचाव के लिए ही नहीं स्वयं को सुरक्षित रखने के लिए करना चाहिए।

चौकी प्रभारी ने बताया कि अगर हम सभी सड़क नियमों का पालन करें तो सड़क पर होने वाली दुर्घटनाओं से काफी हद तक बचा जा सकता है। इस दौरान लोक संगीत गायक होमगार्ड सेठपाल पुलिसकर्मी द्वारा भी रागनी गाकर छात्र-छात्राओं को सड़क नियमों की जानकारी दी गई। इस दौरान अध्यापक वीरेंद्र सिंह, नेपाल सिंह, लख्मीचंद, नंदकिशोर, आदेश कुमार, शीशपाल, कोमल, सविता देवी आदि अध्यापक और अध्यापिका भी मौजूद रहे।