24x7breakingpoint

Just another WordPress site

शिक्षा-स्वास्थ्य के बाद अब पलायन पर हंस फाउंडेशन करने जा रहा है बड़ा काम

शिक्षा-स्वास्थ्य के बाद अब पलायन पर हंस फाउंडेशन करने जा रहा है बड़ा काम

शिक्षा-स्वास्थ्य के बाद अब पलायन पर हंस फाउंडेशन करने जा रहा है बड़ा काम

हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्वेता रावत ने की मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत से शिष्टाचार भेंट
उत्तराखण्ड के विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है हंस फाउंडेशन – त्रिवेंद्र सिंह रावत

देहरादून(पकंज पाराशर)। भारत को स्वास्थ्य-शिक्षा के क्षेत्र में अग्रणीय बनाने की दिशा में कार्यरत हंस फाउंडेशन अब उत्तराखंड के पलायन पर बड़ा काम करने जा रही हैं। सोमवार को हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्वेता रावत ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से शिष्टाचार भेंट की। वार्ता के दौरान श्वेता ने इस बात पर जोर दिया कि उत्तराखंड में हंस फाउंडेशन की चलायी जा रही योजनाओं की जानकारी दी।

खास खबर—चैम्पियन के बाद हरिद्वार से इस बीजेपी विधायक की बढ़ सकती है मुश्किलें

इस मौके पर श्वेता रावत ने कहा कि हम प्रयास हैं कि हम राज्य के विकास के साथ पलायन को रोकने में साहयक कार्यो को प्राथ​मिकता दे रहे हैं। उन्होने बताया उन क्षेत्रों में कार्य योजनाओं को धरातल पर उतारे जिन योजनाओं की आवश्यकता हमारे लोगों को तत्काल प्रभाव से,जिन योजनाओं से पलायन रूके,रोजगार के अवसर पैदा हों और पहाड़ के दूरस्त क्षेत्रों तक स्वास्थ्य-शिक्षा की अलख जग सके।

इस दिशा में हंस फाउंडेशन निरंतर कार्यरत हैं और हम भविष्य में इन योजनाओं को और बड़े फलक के साथ उन लोगों तक पहुंचाना चाहते है। जिन लोगों को इन योजनाओं की सबसे ज्यादा अवश्यकता है। श्वेता रावत ने कहा कि हम आपको विश्वास दिलाते हैं कि राज्य में स्वास्थ्य-शिक्षा के स्तर पर बेहतर से बेहतर कार्य किए जाएंगे।

इस मौके पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हंस फाउंडेशन की चेयरपर्सन श्वेता रावत का अभिवादन करते हुए कहा कि हम निरंतर इस बात को कहते आ रहे है कि माता मंगला एवं भोले जी महाराज के प्रेरणा से हंस फाउंडेशन उत्तराखंड ही नहीं अपितु पूरे देश में विकास जो नीव तैयार कर रहा है। वह निश्चित तौर इस राज्य और देश के लिए सम्मान की बात है।