24x7breakingpoint

Just another WordPress site

उत्तराखंड की पहली खाद्य सुरक्षा वैन

उत्तराखंड की पहली खाद्य सुरक्षा वैन

उत्तराखंड की पहली खाद्य सुरक्षा वैन,जांच के लिए अब नहीं जाना होगा बाहर

हल्द्वानी(कमल खडका)। कैबिनेट के खाद्य सुरक्षा को लेकर पास किये गये बिल के बाद खाद्य सुरक्षा विभाग ने अपनी कार्यवाही तेज कर दी हैं। गुरुवार को इसी कड़ी में मोबाइल वैन के माध्यम से खाद्य पदार्थो के नमूने की पहल की थी। जिसमें 15 दिसम्बर से हल्द्वानी शहर के बेस अस्पताल में खड़ी खाद्य सुरक्षा वैन जब हल्द्वानी की सड़कों पर निकली तो कुछ उपभोक्ता खाद्य पदार्थो के नमूने की जांच कराने पहुंचे।

खास खबर—मसूरी के विंटर कार्निवल में दिखा पहाड़ की संस्कृति का रंग

हालांकि जितने भी सैंपल की जांच हुई, अधिकारियों के मुताबिक वो सभी पास निकले। इस वैन को इसलिए उपयोगी बताया जा रहा है की अभी तक खाद्य परीक्षण की एकमात्र लैब केवल रुद्रपुर में है, जहां प्रदेश भर के खाद्य नमूने आते हैं, लेकिन इन उलझनों से बचने के लिए अब खाद्य विश्लेषण वैन के पास जाकर मिलावटी खाद्य नमूनों की जांच करा सकते हैं, जिसकी रिपोर्ट उत्पाद के हिसाब से 15 मिनट से लेकर 1 घण्टे तक के समय के भीतर मिल जाएगी, अधिकारी इस वैन के जरिये लोगो को जागरूक भी कर रहे हैं। वहीं आम जनता इस बात से असंतुष्ट नज़र आई की पिछले 12 दिन से आई खाद्य सुरक्षा की वैन आज सड़को पर जांच के लिए निकली।

खाद्य आपूर्ति अधिकारी कैलाश चन्द्र टम्टा ने बताया कि इस वैन के जरिये लोगों को जागरुक करने का काम किया जा रहा हैंं। लोग भी इससे संतुष्ट नजर आ रहे हैं। आज ही वैसे इस वैन का प्रयोग किया गया हैं जो अपने आप में एक तरह से संतुष्ट करने वाला रहा।