24x7breakingpoint

Just another WordPress site

नकली नोट चल रहे है बाजार में,हरिद्वार में हो रही थी छपाई

नकली नोट चल रहे है बाजार में,हरिद्वार में हो रही थी छपाई

सावधान-100 रुपये के नकली नोट चल रहे है बाजार में,हरिद्वार में हो रही थी छपाई

लक्सर(अरुण शर्मा)। हरिद्वार पुलिस ने नकली नोट छापने वाले एक गिरोह का भंड़ाफोड़ किया हैं। हरिद्वार के खानपुर में पुलिस ने 100 रुपये के नोट के नकली नोट बनाने के आरोप में दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं। पुलिस ने इनके पास से नकली करेंसी छपाई के उपकरण भी बरामद किये हैं। इन लोगों ने बताया कि उन्होने उत्तराखंड के कई इलाकों में 100 ​के नोट चलाये हैं।

खास खबर—Chardham को आए श्रृद्धालुओं ने गंगा संरक्षण और प्लास्टिक मुक्त भारत को संकल्प लिया

लक्सर के खानपुर पुलिस ने नकली नोट छापने वाले दो लोगों को गिरफ्तार किया हैं। खानपुर के रहने वाले गोपाल व नेत्रपाल उर्फ नीटू को नकली नोट छापने के चलते गिरफ्तार किया गया हैं। पुलिस पूछताछ में उन्होने बताया कि लगभग 30 से 40 हजार रुपये के नोट उनके द्वारा कई प्रदेशों के बाजार में चलाए गए हैं।

ऐसे होती थी छपाई..

आरोपीयों ने पूछताछ में बताया कि वे 100 रुपये का नकली नोट की प्रिंटर से छपाई करते थे। 100 रुपये के नकली नोट को बाजार में नया होने के कारण लेने वाला ज्यादा ध्यान नहीं दे पाता। जिस कारण आसानी से जाली नोट बाजार में चल जाता है।

वहीं लक्सर सी ओ राजन सिंह ने बताया है। कि उच्चाधिकारियों के आदेश है कि जनपद को अपराध मुक्त किया जाए। इसी क्रम में मुखबिर की सूचना पर पता चला है कि कुछ लोग जाली नोट बना कर चला रहे हैं। जिसको लेकर खानपुर पुलिस ने अपना जाल बिछा कर नकली करेंसी के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है।और जिस में एक आरोपी मौके से फरार हो गया है पुलिस ने संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जेल भेजा जा रहा है।