24x7breakingpoint

Just another WordPress site

आचार सहिंता में आपको कहीं दिखें उल्लघन

आचार सहिंता में आपको कहीं दिखें उल्लघन

आचार सहिंता में आपको कहीं दिखें उल्लघन तो आप ऐसे करें शिकायत

देहरादून(अरुण शर्मा)। लोकसभा चुनाव की तारिखों का ऐलान होते ही महासंग्राम का बिगुल बज चुका हैं। उत्तराखंड की पांच सीटों पर 11 अप्रैल को मतदान होगा। इस बार आम चुनाव सात चरणों में मतदान कराया जा रहा हैं। उत्तराखंड में पहले चरण में ही चुनाव कराये जायेगें। जबकि 23 मई को नतीजे घोषित कर दिए जाएंगे। आचार सहिंता

खास खबर—सेनफोर्ड के वार्षिकोत्सव में बच्चों ने मचाया धमाल

लोकसभा चुनाव के लिए राज्य निर्वाचन आयोग ने अपनी तैयारियां पूरी कर ली है। उत्तराखंड राज्य की पौड़ी, हरिद्वार, अल्मोड़ा, नैनीताल, टिहरी सीट पर 77 लाख 17 हजार 126 मतदाता वोट डालेंगे। इसमें करीब 88 हजार से अधिक सर्विस मतदाता है। 11235 मतदान केंद्रों पर वोट डाले जाएंगे।

आचार सहिंता उल्लंघन की ऐसे कर सकते है शिकायत

चुनाव आयोग ने 1950 हेल्प लाईन सेवा की शुरू, 24 घण्टे कार्य करेगी हेल्पलाइन सेवा, आदर्श आचार सहिंता के उल्लंघन पर कोई भी दर्ज कर सकेगा चुनाव आयोग को शिकयत।

राज्य चुनाव आयोग ने दिल्ली के लोगों के लिए आसानी से वोटर आईडी कार्ड बनवाने और जानकारी हासिल करने के लिए हेल्पलाइन नंबर 1950 जारी किया जा चुका है। इस नंबर पर फोन कर कोई भी व्यक्ति वोटर आईडी कार्ड से जुड़ी जानकारी के साथ—साथ आचार सहिंता के हो रहे उल्लंघन की शिकायत भी कर सकता हैं।

खास बात यह है कि यह टोल फ्री नंबर है और इस पर फोन करने पर व्यक्ति को किसी भी तरह का कोई शुल्क नहीं चुकाना पड़ेगा। इसके अलावा 1950 नंबर पर फोन करके लोग हिंदी तथा अंग्रेजी में से किसी भी भाषा में जानकारी हासिल करने और शिकायत दर्ज करा सकते हैं।