24x7breakingpoint

Just another WordPress site

सीएम एप ने दिलाया रिटायर्ड पटवारी को न्याय

सीएम एप ने दिलाया रिटायर्ड पटवारी को न्याय

सीएम एप ने दिलाया रिटायर्ड पटवारी को न्याय,ऐसे आप भी करवा सकते है अपना अटका काम

देहरादून(पकंज पाराशर)। उत्तराखंड सीएम एप पर पुष्कर सिंह निवासी देहरादून द्वारा शिकायत दर्ज की गई कि वे 31 जनवरी 2018 को तहसील कोटद्वार से पटवारी के पद से सेवानिवृत हुए लेकिन सेवानिवृति के लगभग 11 माह बाद भी उनकी ग्रेजुटी, एरियर आदि का भुगतान नहीं हो पाया। जिस पर उन्हें आर्थिक और मानसिक परेशानी से गुजरना पड़ रहा था।

खास खबर—कैबिनेट की बैठक में इन मुद्दों पर लगी मुहर,डॉक्टरों को लेकर लिया यह अहम फैसला

पुष्कर सिंह बताते है कि वह कार्यालयों के चक्कर काट- काट कर थक चुके थे, फिर उन्हें किसी के द्वारा सलाह दी गयी कि वे अपनी समस्या माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड के आधिकारिक सीएम एप पर अपनी समस्या दर्ज करें, यह जानकारी पा कर पुष्कर सिंह ने सीएम एप को डाउनलोड कर अपनी समस्या सीएम एप पर दर्ज करायी।
मुख्यमंत्री कार्यालय को सीएम एप पर उक्त शिकायत मिलते ही डी० एम० पौड़ी एवं निदेशक कोषागार पेंशन उत्तराखंड से उक्त समस्या के समाधान की अपेक्षा की गयी। शिकायत प्राप्त होते ही डी० एम० पौड़ी द्वारा एस० डी० एम० कोटद्वार व निदेशक कोषागार पेंशन उत्तराखंड द्वारा मुख्य कोषागार अधिकारी पौड़ी गढ़वाल को समस्या के त्वरित समाधान के निर्देश दिए गए, निर्देशों का अनुपालन करते हुए एस० डी० एम० कोटद्वार व मुख्य कोषाधिकारी ने आपस में समन्वय स्थापित कर पुष्कर सिंह की समस्या का समाधान करा दिया।
माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखंड की एप पर शिकायत दर्ज करने के कुछ दिन बाद ही उनकी समस्या का समाधान हो गया, उन्हें उनकी ग्रेजुटी, एरियर आदि की पूरी बकाया राशि 2 लाख 17 हजार 3 सौ 97 रुपए प्राप्त हो चुकी है। शिकायत के त्वरित समाधान पर श्री पुष्कर सिंह ने माननीय मुख्यमंत्री कार्यालय, डी० एम० पौड़ी एवं निदेशक कोषागार पेंशन उत्तराखंड को हार्दिक धन्यवाद दिया और साथ ही जनता से अनुरोध किया किया कि वे भी सीएम एप का लाभ उठाए।